Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetमहंगे iPhone 14 मॉडल खरीदकर पछता रहे ग्राहक, कंपनी से कर रहे...

महंगे iPhone 14 मॉडल खरीदकर पछता रहे ग्राहक, कंपनी से कर रहे ये शिकायत


ऐप पर पढ़ें

Apple iPhone 14 मॉडल खरीदने जा रहे हैं तो रुकिए। एक हालिया रिपोर्ट में सामने आया है कि कुछ iPhone 14 मॉडल के ग्राहक डिस्प्ले की समस्या से जूझ रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max यूजर्स अपने डिवाइस को ऑन करने के बाद डिस्प्ले पर दिखाई देने वाली हॉरिजॉन्टल लाइन्स के बारे में शिकायत कर रहे हैं। Reddit और Apple के कम्युनिटी फोरम पर यूजर्स की रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस ऑन होने पर यूजर्स की एक बड़ी संख्या में उनके आईफोन स्क्रीन पर हरी और पीली लाइन्स चमकती हुई दिखाई दे रही हैं। कुछ यूजर्स का कहना है कि ऐप्पल ने स्पष्ट किया है कि चमकती लाइनों की समस्या हार्डवेयर की समस्या नहीं है। इसके बजाय, ऐप्पल ने कथित तौर पर कहा कि यह एक iOS बग है। कुछ आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स यूजर्स का दावा है कि यह समस्या iOS 16.2 के साथ शुरू हुई, जबकि अन्य का कहना है कि यह पुराने iOS 16 वर्जन में मौजूद थी।

रेडिट और ऐप्पल कम्युनिटी फोरम पर कर रहे शिकायत

कुछ आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स यूजर्स ने रेडिट और ऐप्पल कम्युनिटी फोरम में शिकायत की कि ऑन करने पर उनका फोन स्क्रीन पर हॉरिजॉन्टल लाइन दिखा रहे हैं। रेडिट यूजर्स के अनुसार, हॉरिजॉन्टल लाइन्स के रंग और संख्याएं भिन्न होती हैं, हालांकि, हरे और पीले रंग की लाइन्स सबसे आम हैं। कुछ यूजर्स का दावा है कि गड़बड़ी हर बार नहीं होती है। एक अन्य यूजर्स का कहना है कि लाइनें एक सेकंड के बाद गायब हो गई थीं।

इन 19 शहरों में पहुंची 5G Service; गाहकों को फ्री मिलेगी 30 गुना ज्यादा स्पीड

कहा जा रहा है कि समस्या iOS 16.2 अपडेट के बाद शुरू हुई थी, जबकि अन्य का दावा है कि उन्होंने पिछले iOS 16 बिल्ड में स्क्रीन पर चमकती लाइनें देखी हैं। कुछ रेडिट यूजर्स का कहना है कि वे आईफोन 14 सीरीज के अपने टॉप-एंड मॉडल को ऐप्पल स्टोर में ले गए हैं और उन्हें बताया गया है कि समस्या हार्डवेयर की खराबी के कारण नहीं है, बल्कि iOS में एक बग है। कुछ लोगों का दावा है कि उनके स्मार्टफोन को बूट करने और डिवाइस को iOS 16.2 में अपडेट करने के बाद भी समस्या बनी रही।

ऐप्पल इस समस्या से अवगत है। कंपनी की सपोर्ट टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में ट्वीट कर प्रभावित यूजर्स से समस्या के बारे में अधिक जानकारी मांगी और उनके डिवाइसेस पर iOS का कौन सा वर्जन चल रहा है।

400 दिन नहीं कराना होगा रिचार्ज; रोज मिलेगा 2GB डेटा, खर्च मात्र 6 रुपये रोज

प्रभावित यूजर्स ने अपनी ओर से समस्या को ठीक करने के लिए समाधान की भी जांच की है। कुछ का कहना है कि ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर को बंद करने से उन्हें इस मुद्दे को हल करने में मदद मिली है। कुछ आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स यूजर्स ने बताया है कि डिवाइस को रीसेट करना भी काम करता है।

कैब1एक्स नाम के एक यूजर्स ने ऐप्पल इंजीनियर का हवाला देते हुए दावा किया है कि आने वाले आईओएस 16.2.1 अपडेट में समस्या का समाधान किया जाएगा। पिछले हफ्ते, क्यूपर्टिनो दिग्गज ने ऐप्पल म्यूजिक सिंग फीचर, फ्रीफॉर्म सहयोग ऐप और ऐप्पल के एडवांस्ड डेटा प्रोटेक्शन के साथ iOS 16.2 अपडेट जारी किया। अपडेट भारत में यूजर्स के लिए कम्पैटिबल आईफोन्स पर 5G नेटवर्क सपोर्ट को भी सक्षम बनाता है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments