Sunday, September 1, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsमहाराष्ट्र बैंक में 400 पदों पर निकली भर्ती, जानें सैलरी सहित अन्य...

महाराष्ट्र बैंक में 400 पदों पर निकली भर्ती, जानें सैलरी सहित अन्य डिटेल्स


Bank of Maharashtra Recruitment 2023: बैंक ऑफ महाराष्ट्र की तरफ से अधिकारी स्केल II और III पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट Bankofmaharashtra.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 13 जुलाई से शरू होंगे।आधिकारिक नोटिस के अनुसार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की तरफ से भर्ती प्रक्रिया के जरिए 400 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जिनमें 300 रिक्त पद ऑफिसर स्केल II के लिए हैं और बाकी 100 रिक्त पद ऑफिसर स्केल III के लिए हैं। अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

ICMR Recruitment 2023: लैब टेक्निशियन आदि पदों पर भर्ती, 1 लाख से ज्यादा सैलरी, देखिये वीडियो


शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त सरकारी विश्वविद्यालय या संस्थान या उसके नियामक निकायों से सभी सेमेस्टर या वर्षों में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक के साथ किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। भर्ती में AIIB और CAIIB परीक्षा पूरी करने वाले अभ्यर्थियों प्राथमिकता दी जाएगी। भारत सरकार द्वारा अनुमोदित और सरकारी निकायों द्वारा विनियमित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सीए, सीएमए और सीएफए जैसी व्यावसायिक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर स्केल II पद के लिए आयु सीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष के बीच है। वहीं ऑफिसर स्केल III पद के लिए आयु सीमा 25 वर्ष से 38 वर्ष के बीच है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

ऐसे करें महाराष्ट्र भर्ती के लिए अप्लाई
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– फॉर्म भरें और फीस जमा करें।
– इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments