Saturday, June 29, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsमहाराष्ट्र सरकार ने स्कूल शिक्षकों के लिए लागू किया ड्रेस कोड, टी-शर्ट,...

महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल शिक्षकों के लिए लागू किया ड्रेस कोड, टी-शर्ट, जींस पर लगी रोक


ऐप पर पढ़ें

स्कूल में शिक्षकों को लेकर नए-नए नियम बनाए जाते हैं, ताकि शिक्षा स्तर को बेहतर किया जा सके। हालांकि इस बार महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल शिक्षकों के लिए एक नया ड्रेस कोड लागू किया है। नियम के अनुसार उन्हें डिजाइन या  तस्वीरों वाली टी-शर्ट, जींस, लैंगिंग या शर्ट स्कूल मे न पहनने के लिए कहा गया है।

महिला शिक्षकों को साड़ी या सलवार सूट पहनने को कहा गया है, वहीं पुरुष शिक्षकों को पैंट और शर्ट पहननी होगी। ध्यान रहें पुरुष शिक्षकों की शर्ट अंदर से टकिंग होनी चाहिए, वह बाहर न निकली हो। इसी के साथ महिलाएं इस बात का ध्यान रखें का साड़ी या सलवार सूट रंग ज्यादा चटक और आंखों में चुभने वाला नहीं होना चाहिए।

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है,  पुरुषों के ड्रेस कोड का रंग चुनने की आजादी स्कूलों को दी गई है, जिसमें पुरुष शिक्षकों के लिए हल्के रंग की शर्ट और गहरे रंग की पैंट को प्राथमिकता दी गई है। बता दें, महाराष्ट्र के नए शिक्षक उपस्थिति दिशानिर्देशों ने शिक्षकों और शिक्षकों के बीच बहस छेड़ दी है।

सरकार ने शिक्षकों को भी डॉक्टरों और एडवोकेट्स  की तरह अपने नाम के आगे ‘Tr’ लगाने की अनुमति दे दी है। ड्रेस कोड राज्य के सभी स्कूलों पर लागू होगा,  जिसमें प्राइवेट, सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त संस्थान को शामिल किया है। शिक्षको को सलाह दी जाती है, वे ड्रेस कोड से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अपनी संबंधित से स्कूल से संपर्क करें।

चल रही है महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाएं

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) कक्षा 10 साइंस विषय का पेपर 1 आज, 18 मार्च, 2024 को आयोजित किया गया था। परीक्षा का समय सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक था। यह फिजिक्स और केमिस्ट्री में महाराष्ट्र एसएससी के छात्रों के लिए एक अनिवार्य परीक्षा थी। परीक्षा 40 अंकों के लिए आयोजित की गई थी।

 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments