Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleमहाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 3 राशि के जातकों की...

महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 3 राशि के जातकों की चमक उठेगी किस्मत, करें रुद्राभिषेक


हाइलाइट्स

जिन जातकों की राशि धनु है, उनके लिए महाशिवरात्रि बेहद खास होने वाली है.
धनु राशि के जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, नई नौकरी के योग बन रहे हैं.

Mahashivratri 2023 : सनातन धर्म में भगवान भोलेनाथ के असंख्य भक्त हैं. 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि का पर्व है. इस दिन भोलेनाथ के भक्त अपने आराध्य का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए व्रत और पूजा करते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि पर माता पार्वती और भगवान भोलेनाथ का विवाह संपन्न हुआ था. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महाशिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग निर्मित हो रहा है, जिसका 3 राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से वे तीन भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं.

कब है महाशिवरात्रि?

तिथि के अनुसार, महाशिवरात्रि का पर्व 18 फरवरी 2023 को मनाया जा रहा है. ये पर्व सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए बेहद खास है. इस दिन खास संयोग बन रहे हैं, जिसका शुभ असर 3 राशियों पर देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें – केतु का तुला राशि में होगा गोचर, 4 राशिवालों को मिलेगी अपार सफलता और धन, निवेश से होंगे मालामाल

मेष राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महाशिवरात्रि पर मेष राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है. जिन जातकों की राशि मेष है, उन्हें आय के नए साधन प्राप्त होंगे साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कर्क राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों की राशि कर्क है, उनके लिए महाशिवरात्रि भाग्योदय लेकर आई है. कर्क राशि के जातकों को सफलता प्राप्त होगी. व्यापार में लाभ होगा, नौकरी में प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं.

धनु राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों की राशि धनु है, उनके लिए महाशिवरात्रि बेहद खास होने वाली है. धनु राशि के जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, नई नौकरी के योग बन रहे हैं. धन लाभ हो सकता है, व्यापार में वृद्धि हो सकती है.

यह भी पढ़ें – पर्स में इन 4 चीजों को रखने से मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज, तुरंत निकाल दें, वरना हो जाएंगे कंगाल

करें रुद्राभिषेक

महाशिवरात्रि पर शिवलिंग का रुद्राभिषेक करने का विशेष महत्व है. इस दिन सभी जातकों को पंडित जी को बुलाकर भगवान शिव का रुद्रभिषेक करवाना चाहिए. इसका विशेष फल प्राप्त होता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Lord Shiva, Mahashivratri, Religion, Shivraj



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments