Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleमहाशिवरात्रि पर 250 साल बाद बन रहे अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों...

महाशिवरात्रि पर 250 साल बाद बन रहे अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत!


परमजीत कुमार/देवघर. शिव भक्तों के लिए सबसे खास दिन महाशिवरात्रि का माना जाता है. वैसे तो 12 महीने में 12 शिवरात्रि का त्योहार आता है. लेकिन फाल्गुन मास की चतुर्दशी तिथि के शिवरात्रि को महाशिवरात्रि पर्व कहा जाता है. माना जाता है कि इसी दिन भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का विवाह संपन्न हुआ था. इस साल महाशिवरात्रि का पर्व 8 मार्च को है.

उस दिन सभी शिवालय में भक्तों की भीड़ उमड पड़ेगी. इस दिन व्रत रखकर भगवान शिव की विधिवत पूजा करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है और सभी तरह की समस्या समाप्त हो जाती है. वहीं इस साल के महाशिवरात्रि के दिन दुर्लभ संयोग बनने जा रहे हैं जिसके कारण चार राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बरसने वाली है.

क्या कहते है देवघर के ज्योतिषआचार्य 
देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र की प्रसिद्ध ज्योति आचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि 8 मार्च को महाशिवरात्रि का व्रत रखा जाएगा. करीब 250 साल बाद इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत योग शिवयोग और श्रवण नक्षत्र पड़ने जा रहा है. इसके साथ ही मकर राशि में मंगल और चंद्रमा का भी युति होने जा रहा है. इससे चार राशि पर भगवान शिव की विशेष कृपा बरसने वाली है. वह चार राशि है मेष, मिथुन, कर्क और सिंह.

राशियों पर ये होगा असर
मेषः मेष राशि जातक के ऊपर बाबा भोलेनाथ की विशेष कृपा होने वाली है. आकस्मिक धन लाभ का योग बन रहा है. साथ ही नौकरी में प्रमोशन का प्रबल योग बन रहा है. हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. पिछले समय से करियर में जो भी समस्या आ रही है वह समाप्त हो जाएगी.संतान इच्छुक दंपत्ति को भगवान शिव की कृपा से संतान की प्राप्ति होने वाली है.

मिथुनः मिथुन राशि जातक के ऊपर भगवान शिव की कृपा होने वाली है.व्यापार में मुनाफा का योग बन रहा है धन निवेश करने के लिए समय बिल्कुल अनुकूल है.व्यापार से खूब आर्थिक लाभ हो सकता है. आय के नए-नए स्रोत बढ़ने वाले हैं. स्वास्थ्य पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ने वाला है.

कर्कः कर्क राशि जातक के ऊपर भगवान शिव की कृपा होने वाली है. नए कार्य करने के लिए समय अनुकूल है. इसके साथ ही अगर आप व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि का दिन बेहद खास रहने वाला है. पैतृक संपत्ति विवाद समाप्त होने वाला है. इसके साथ ही जमीन खरीदने का भी योग बन रहा है. व्यापार में कोई डील हासिल हो सकता है. रुके हुए कार्य शुरू होने वाले हैं जिसमें आपको आर्थिक लाभ होगा.

सिंहः सिंह राशि जातक के ऊपर भगवान शिव की कृपा होने वाली है. यदि आप कर्ज में है तो उस कर्ज से छुटकारा मिलने वाला है.खर्च कम और इनकम ज्यादा होने के कारण बैंक बैलेंस भी बढ़ने वाला है.अगर आप अविवाहित हैं तो भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा से विवाह का योग बनने जा रहा है. इसके साथ ही घर संपत्ति खरीदने का भी योग बन रहा है.

Tags: Mahashivratri, Zodiac Signs

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments