Monday, July 1, 2024
Google search engine
HomeWorldमहिला ने 1 साल में मुफ्त में भरा लिया 22 लाख का...

महिला ने 1 साल में मुफ्त में भरा लिया 22 लाख का पेट्रोल! मालिक का माथा ठनका…


नेब्रास्का. अमेरिका में रहने वाली एक 45 साल की महिला ने एक पैसा भी खर्च किए बिना एक साल में अपनी गाड़ी में 22 लाख रुपये का पेट्रोल भर लिया. डॉन थॉम्पसन ने नेब्रास्का में एक पेट्रोल पंप के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी का फायदा उठाकर अपने चारपहिया वाहन के लिए रोजाना पेट्रोल खरीदा. इस असाधारण घटना ने नेटिजन्स को अचरज में डाल दिया और इसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उत्सुक कर दिया. पेट्रोल पंप के रिकॉर्ड में गड़बड़ियों का पता चलने के बाद मालिकों ने जांच शुरू की. जिसमें डॉन थॉम्पसन के मुफ्त पेट्रोल मामले का खुलासा हुआ.

‘टॉप इंडिया न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक डॉन थॉम्पसन रोजाना नेब्रास्का के एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल का भुगतान करने के लिए अपने लॉयल्टी कार्ड का इस्तेमाल करती थीं. उसे इसके बारे में कम ही पता था कि 2022 में पेट्रोल पंप पर एक सॉफ्टवेयर अपडेट उसे जीवन भर के लिए पेट्रोल तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा. अपडेटेड सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण लॉयल्टी कार्ड धारकों को पेट्रोल पंप पर अपने कार्ड को दो बार स्वाइप करके डेमो मोड को सक्रिय करने का मौका मिल गया. इससे डेमो मोड के दौरान किए गए सभी लेनदेन के लिए किसी भुगतान करने की जरूरत नहीं होती है.

महिला ने खामी का उठाया फायदा
इस खामी का पता चलने के बाद डॉन थॉम्पसन ने कथित तौर पर जानबूझकर मौके का फायदा उठाया और मुफ्त पेट्रोल पाने के लिए बार-बार पेट्रोल पंप पर जाना शुरू कर दिया. वह एक साल के भीतर 510 बार अपने टैंक को फिर से भरने में कामयाब रही, अक्सर दिन में दो बार पेट्रोल पंप पर जाती थी. एक साल बाद पेट्रोल पंप के रिकॉर्ड में गड़बड़ियों ने मालिकों को जांच शुरू करने के लिए प्रेरित किया. जांच के बाद पता चला कि डॉन थॉम्पसन ने खामियों का फायदा उठाकर बिना एक पैसा चुकाए 22,000 डॉलर यानी करीब 22 लाख रुपये का पेट्रोल हासिल कर लिया था.

जिन्‍हें भारत की सीमित समझ…CAA पर अमेरिका के दखल पर विदेश मंत्रालय का कड़ा रुख, यूं दिया जवाब

घाटे के बाद पेट्रोल पंप मालिक सजग
निगरानी फुटेज ने कई मौकों पर उसे स्टेशन पर ईंधन भरते हुए कैद किया, जो जांच के नतीजों की पुष्टि करता है. इसके बाद पेट्रोल पंप के मालिकों ने अधिकारियों को सतर्क कर दिया जिसके कारण कानूनी जांच हुई. पुलिस जांच में डॉन थॉम्पसन द्वारा 13 नवंबर, 2022 और 1 जून, 2023 के बीच 510 बार रिवार्ड कार्ड का उपयोग करने के सबूत मिले. उसके साथ एक अन्य शख्स को भी डेमो एक्टिव करके भुगतान के लिए लॉयल्टी कार्ड का उपयोग करते हुए पकड़ा गया है. बाद में डॉन थॉम्पसन ने दावा किया है कि वह निर्दोष है और पूरी रकम चुकाने को तैयार है.

Tags: America, America News, Petrol, Women



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments