Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalमांझी ने फिर साधा CM नीतीश कुमार पर निशाना, कहा- 'आरक्षण का...

मांझी ने फिर साधा CM नीतीश कुमार पर निशाना, कहा- ‘आरक्षण का छलावा नहीं आया काम’


देश के चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्यों में बहुमत मिलता दिख रहा है. बता दें कि राज्यस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है.

CM नीतीश कुमार (Photo Credit: Newsstate Bihar Jharkhand)

highlights

  • मांझी ने फिर CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना
  • कहा- ‘काम नहीं आया आरक्षण का छलावा’
  • दावा करते हुए कहा- तीसरी बार नरेंद्र मोदी लेंगे पीएम का शपथ 

Patna:  

एक तरफ जहां बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी ओर देश के चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्यों में बहुमत मिलता दिख रहा है. बता दें कि राज्यस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है. साथ ही आज बीजेपी दफ्तरों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं बीजेपी नेता विपक्ष पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इसी सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा है कि, ”यह सेमीफाइनल नहीं फाइनल है. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 400 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी.”

इसके साथ ही आपको बता दें कि जीतन राम मंझी ने आगे ये भी कहा कि, ”ये जीत विकास की है, विदेश नीति की है, अहंकारी गठबंधन के लोगों ने महिलाओं और दलितों का अपमान किया. बिहार के घमंडिया गठबंधन के नमूना मानें जाने वाले के द्वारा महिला और दलितों को अपमानित किया गया हैं.” वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए जीतन राम मांझी ने आगे ये भी कहा कि, ”बिहार में अहंकारी गठबंधन के नेता नेतृत्व करना चाहते थे, लेकिन जिस तरह से उनके मुंह से शब्दों का चयन हुआ, उससे देश की जनता को अवगत कराने का काम हमारे प्रधानमंत्री ने किया. उनके इस बयान से तीसरे सबसे पिछड़े आदिवासी समुदाय के लोगों और महिलाओं ने करवट ली और भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्यों में जीत दिलाई.”

साथ ही उन्होंने कहा कि, ”छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत की कोई चर्चा नहीं थी, लेकिन एग्जिट पोल ने इसके उलट नतीजे दिए. यह नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो सका. वहीं नीतीश कुमार ने आरक्षण का मुद्दा उठाया, लेकिन यह एक छलावा था और इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ. हमने पहले भी कहा था कि यह भ्रम है और देश की जनता इस बात को खारिज कर चुकी है.”

इसके साथ ही आपको बता दें कि, आगे उन्होंने कहा कि, ”आने वाले दिनों में एनडीए गठबंधन 480 सीटों पर जीत दर्ज करेगी और बिहार की 40 की 40 सीटें एनडीए गठबंधन के खाते में आएंगी. नरेंद्र भाई मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक पर जीतन राम मांझी ने कहा कि हम भी 5 तारीख को बैठक करेंगे और दलितों और महिलाओं के अपमान के लिए नीतीश कुमार के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना देंगे.”




First Published : 03 Dec 2023, 04:08:25 PM








Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments