Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalमायावती के भतीजे आकाश आनंद की हुई शादी, डॉ प्रज्ञा बनी दुल्हन,...

मायावती के भतीजे आकाश आनंद की हुई शादी, डॉ प्रज्ञा बनी दुल्हन, आशीर्वाद देने पहुंची बुआ, देखें फोटो


नोएडा. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी रविवार 26 मार्च को गुड़गांव में डॉ. प्रज्ञा सिद्धार्थ के साथ पारंपरिक रस्मों के बीच हुई है. शादी बौद्ध रीति-रिवाज से की गई और यहां हाथी भी वेडिंग थीम में रहा. आकाश आनंद मायावती के सबसे छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. शादी में बसपा सुप्रीमो आकाश और उनकी दुल्हन प्रज्ञा को को आशीर्वाद देती हुई नजर आई हैं. शादी का रिसेप्शन 28 मार्च को नोएडा में रखा गया है.

आकाश आनंद बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं. शादी रविवार को गुरुग्राम के एंबिएंस डॉट रिसोर्ट में कराई गई. शाम 7 बजे इंगेजमेंट के बाद रात 10 बजे वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराया गया. शादी कराने के लिए सरनाथ-कुशीनगर, लखनऊ, से बौद्ध भिक्षु (भंते) बुलाए गए. बुद्ध वंदना, त्रिशरण, पंचशील और परित्राण पाठ के बाद शादी के प्रमुख संस्कार कराए गए. जयमाल की रस्म भी कराई गई. यहां देर रात तक शादी की रस्में चलती रही हैं. दूल्हा बने मायावती के भतीजे आकाश आनंद की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें आकाश आनंद अपने दूल्हे वाले लुक में शादी की शेरवानी में नजर आ रहे हैं.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी रविवार 26 मार्च को गुड़गांव में डॉ. प्रज्ञा सिद्धार्थ के साथ हुई.

आकाश आनंद की शादी जिस डॉक्टर प्रज्ञा से हो रही है वह पूर्व राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ की बेटी हैं. अशोक बसपा प्रमुख मायावती के काफी करीबी माने जाते हैं. मायावती के कहने पर ही डॉक्टर की नौकरी छोड़कर बसपा पार्टी में शामिल हुए थे. इनकी बेटी प्रज्ञा एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं और एमडी की तैयारी कर रही हैं.

Mayawati, Mayawati nephew Akash Anand married, Dr. Pragya Siddhartha, Ashok Siddhartha, Mayawati's nephew married to whom, who is Mayawati's daughter-in-law Dr. Pragya? Akash Anand Wedding Photo, Noida News, Noida News Today, Gurgaon News, Gurgaon Latest News, UP News, UP News Today, UP Politics, BSP,मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी, डॉ प्रज्ञा सिद्धार्थ बनी दुल्हन, देखें फोटो,

शादी में बसपा सुप्रीमो मायावती आकाश और उनकी दुल्हन प्रज्ञा को को आशीर्वाद देती हुई नजर आई हैं.

मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी में बेहद खास मेहमानों को ही बुलाया गया था. इसके बाद 28 मार्च को होने वाले रिसेप्शन में कई सियासी हस्तियों के शामिल होने की संभावना है.

Tags: BSP, Mayawati, Noida news, UP news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments