Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsमिलिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की इस लड़की से, मिस इंडिया का सपना छोड़...

मिलिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की इस लड़की से, मिस इंडिया का सपना छोड़ पास की UPSC परीक्षा


ऐप पर पढ़ें

UPSC Success story 2024: यूपीएससी की ओर से आयोजित की जाने वाली सिविल सर्विस परीक्षा (CSE) को कठिन परीक्षाओं में से एक माना गया है। जिसे क्लियर करने के लिए उम्मीदवारों को दिन रात एक करने पड़ते हैं। वहीं इस परीक्षा को लेकर ऐसी धारणा है कि, जो उम्मीदवार इंजीनियर, मेडिकल और ह्यूमैनिटीज बैकग्राउंड के हैं, वहीं इस परीक्षा की तैयारी करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। आज हम आपको एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास कर IAS अधिकारी बनने का सपना पूरा कर लिया है। आइए विस्तार से जानते हैं, उनके बारे में।

हम बात कर रहे हैं, तस्कीन खान की जो पूर्व मिस देहरादून और मिस उत्तराखंड रह चुकी हैं। वह एक मॉडल थीं, जिन्होंने यूपीएससी परीक्षा देने के लिए अपना मिस इंडिया का सपना छोड़ दिया था। तस्कीन खान की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं और वह अपनी मिमिक्री स्किल्स के लिए मशहूर हैं। वह खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद बुद्धिमान भी हैं।

तस्कीन खान ने IAS बनने के लिए यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के लिए तीन बार प्रयास किया था और हर बार असफल रहीं। परीक्षा में तीन बार असफल होने के बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और चौथी बार यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया। अपने चौथे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा रैंक 736 के साथ पास की थी।

 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments