Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeBusinessमुकेश अंबानी की झोली में आई एक और कंपनी, चॉकलेट कारोबार में...

मुकेश अंबानी की झोली में आई एक और कंपनी, चॉकलेट कारोबार में ली एंट्री


ऐप पर पढ़ें

मुकेश अंबानी के रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की सहायक कंपनी ने LOTUS चॉकलेट में 51 प्रतिशत नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल कर ली है। यह खरीदारी रिलायंस रिटेल की सहायक कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने की है। यह डील 74 करोड़ रुपये में हुई है।

डील की डिटेल: रिलायंस रिटेल ने बताया- रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड LOTUS के 65,48,935 इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा, जो कंपनी के मौजूदा प्रमोटर और प्रमोटर समूह की 51% हिस्सेदारी है। यह डील 113 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर हुई है, जिसकी कुल रकम 74 करोड़ रुपये है। कंपनी ने LOTUS के सार्वजनिक शेयरधारकों के लिए 26 प्रतिशत की खुली पेशकश की भी घोषणा की है। इसके तहत LOTUS के 33,38,673 इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण किया जाएगा। 

क्या कहा ईशा अंबानी ने: रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक ईशा अंबानी ने कहा- हम LOTUS की अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। हम कारोबार का विस्तार करेंगे और इसे आगे बढ़ाएंगे। वहीं, LOTUS के संस्थापक-प्रवर्तक अभिजीत पई ने कहा कि हम रिलायंस के साथ समझौता कर खुश हैं। इस निवेश के माध्यम से रिलायंस के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी होगी।

शेयर में अपर सर्किट: इस खबर के बीच LOTUS चॉकलेट के शेयर में गुरुवार को अपर सर्किट लग गया। कारोबार के अंत में बीएसई इंडेक्स पर LOTUS चॉकलेट का शेयर भाव 117.10 रुपये था। यह एक स्मॉल कैप कंपनी है और इसका मार्केट कैपिटल 150 करोड़ रुपये है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments