Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeBusinessमुझे बेवकूफ मत बनाओ, मैं हैदराबादी हूं... किस बात से नाराज हुए...

मुझे बेवकूफ मत बनाओ, मैं हैदराबादी हूं… किस बात से नाराज हुए माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्या नडेला


नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। इससे पहले एक कार्यक्रम के दौरान सत्या नडेला ने ओपन एआई चैटबोट ChatGPT को लेकर काफी चर्चा की और इसका मजाक भी उड़ाया। आपको बता दें कि कहा जा रहा है कि चैटजीपीटी सर्च इंजन गूगल (Google) को रिप्लेस कर सकता है।

सत्या नडेला बुधवार को बेंगलुरु में फ्यूचर रेडी टेक्नोलॉजी समिट बोल रहे थे। इस इवेंट के दौरान ChatGPT के बारे में बातें की और उससे बात करके उदाहरण के साथ समझाया। उन्होंने चैट-रोबोट चैटजीपीटी से बातचीत की और उससे सवाल किया । उन्होंने पूछा कि फ्यूचर में सबसे पॉपुलर दक्षिण भारतीय टिफिन आइटम कौन-कौन से होंगे। इस सवाल का जवाब चैट जीपीटी ने दिया इडली, डोसा और वड़ा का जवाब देने के बाद में इसके ऑप्शन में एक और नाम शामिल कर दिया, जिसे सुनकर नडेला गुस्सा हो गए।

चैटजीपीटी ने साउथ इंडिया फूड की लिस्ट में बिरयानी का नाम शामिल कर दिया। इस नाम को सुनकर सत्या नडेला ने उसका मजाक उड़ाते हुए कहा कि इस जवाब ने मेरे मुंह का स्वाद खराब कर दिया। बिरयानी को दक्षिण भारतीय टिफिन कहने पर मजाकिया अंदाज में नडेला ने कहा कि मैं हैदराबादी हूं, मुझे हैदराबादी बिरयानी के मामले में बेवकूफ मत बनाओ। नडेला की इस बात पर सॉफ्टवेयर ने उनसे माफी मांगी । नडेला ने चैट जीपीटी से बातचीत को और बढ़ाते हुए कहा कि इडली और डोसे के बीच कौन बेहतर है। फिर उन्होंने इडली और डोसे के बीच के डायलॉग को शेक्सपीयर के नाटक का हिस्सा बनाने का आदेश दिया। भारत के डिजिटल सेक्टर में हो रहे काम पर उनका कहना है कि भारत में डिजिटल सेक्टर में जबरदस्त काम हो रहा है। दुनिया के किसी और देश में डिजिटल को लेकर इस तरह का उत्साह नहीं है। उन्होंने कहा कि अब तक कंपनी ने दूसरे देशों में अपने प्रॉडक्ट्स बनाए और भारत में बेचे। लेकिन अब यह स्थिति बदल चुकी है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments