Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsमेट्रो रेल कॉरपोरेशन में निकली बंपर भर्ती, 9 जून तक करें अप्लाई

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में निकली बंपर भर्ती, 9 जून तक करें अप्लाई


Gujarat Metro Recruitment 2023: नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। गुजरात मेट्रो की तरफ से आईटीआई पास अभ्यर्थियों की भर्तियां की जा रही हैं। ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के जरिए कुल 424 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।गुजरात मेट्रो की ऑफिशियल वेबसाइट gujaratmetrorail.com पर आवेदन का स्टेप्स दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के तहत स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, मैकेनिकल जूनियर इंजीनियर, सिविल मेंटेनर, फिटर समेत कुल 424 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

BARC Recruitment 2023: BARC में निकली भर्ती, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक करें अप्लाई | Sarkari Naukri


सैलरी
चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 25 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक सैलरी दी जाएगी। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है।
आयु सीमा
गुजरात मेट्रो की भर्ती के लिए, वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जिनकी आयु 18 वर्ष से 28 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी।

आवेदन की योग्यता
अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की योग्यता अलग-अलग है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
424 पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी को 600 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं एसईबीसी, ओबीसी अभ्यर्थियों को 300 रुपए देने होगी। जबकि एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को शुल्क के रूप में 150 रुपए देने होंगे।

चयन प्रक्रिया
गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में 424 पदों पर निकली भर्ती में लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। लिखित एग्जाम जुलाई में प्रस्तावित है। हालांकि आखरी वक्त में भर्ती नियमों में संशोधन हो सकता है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments