Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalमेरी एक गलती से विधवा हो गई मेरी बहू, कैबिनेट मंत्री की...

मेरी एक गलती से विधवा हो गई मेरी बहू, कैबिनेट मंत्री की नशेड़ियों को अपनी लड़की न देने की अपील 


ऐप पर पढ़ें

नशा मुक्त समाज के लिए केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर ने लखनऊ में नशा मुक्त दीप यात्रा निकाली। शनिवार को लखनऊ में सुभाष चौक से जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा तक 2023 – 2023 के 3 ग्रुप में कुल 6000 से ज्यादा लोगों ने नशा मुक्त दीप यात्रा निकालने का काम किया। इस यात्रा के जरिए कैबिनेट मंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की। कैबिनेट मंत्री ने कहा, नए वर्ष 2023 को नशा मुक्त वर्ष बनाने के लिए आज पूरे देश में हजारों स्थानों पर नशा मुक्त दीप पद यात्रा नशे के खिलाफ शा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का के द्वारा निकाली गई।

उन्होंने बताया, नए वर्ष के आगमन पर नशा करने वाले लोगों में नई पीढ़ी की संख्या काफी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा, कुछ नशे के सौदागर नशे की दुनिया में मुफ्त में नशा करा कर प्रवेश कराते हैं। कैबिनेट मंत्री ने अपने बेटे का जिक्र करते हुए कहा, मैंने एक गलती करके अपने नशा करने वाले लड़के की शादी कर दी जिसकी वजह से आज मेरी बहू विधवा हो गई अब कोई और लड़की विधवा ना हो इसलिए अपनी लड़कियों की शादी किसी भी नशा करने वाले व्यक्ति से न करें चाहे वह कितने बड़े पद, पोस्ट पर हो और चाहे कितना ही वह अमीर हो।

दो साल पहले हुई थी कैबिनेट मंत्री के बेटे की मौत

कैबिनेट मंत्री कौशल किशोर के एक बेटे की मौत नशे के कारण 2020 में हुई थी। इसके बाद ही उन्होंने यह आंदोलन शुरू किया था। अब तक उनके नेतृत्व में अनेक जागरूकता कार्यक्रम किए जा चुके हैं। पूरे देश में करीब पांच करोड़ छह लाख 50 हजार से अधिक लोग जीवन में कभी भी नशा नहीं करने का संकल्प ले चुके हैं। जानकारी के अनुसार लगभग 20 हजार ऐसे लोग भी जुड़े हैं तो पहले नशा करते थे, लेकिन कौशल किशोर के आंदोलन से प्रभावित होकर उन्होंने नशा करना छोड़ दिया। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments