Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleमैजिक में 'जादू' करता है ये शख्स, हाथ का करिश्मा देख नहीं...

मैजिक में ‘जादू’ करता है ये शख्स, हाथ का करिश्मा देख नहीं होगा यकीन, खाएंगे तो कह उठेंगे- वाह!


रिपोर्ट -अनंत कुमार

गुमला. फास्ट फूड खाना आजकल शहर से लेकर गांव तक प्रचलित है. चाऊमीन, मोमोज, रोल या कोई और आइटम, बच्चों और युवाओं को ये खाना बेहद पसंद आता है. रोचक यह है कि खान-पान की ये चीजें बड़ी सुलभ हैं, कहीं भी मिल जाती हैं. मगर बात जब अलग जायके की हो या खास रेसिपी की, तो हम नए ठिकाने ढूंढते हैं. झारखंड के गुमला में चाइनीज फूड का ऐसा ही एक ठिकाना है प्रिंस फास्ट फूड. छोटी सी गाड़ी में सजा ये फूड-स्टॉल आपको पहली नजर में सामान्य लगेगा, लेकिन एक बार यहां का कोई भी आइटम चखने के बाद आप इन व्यंजनों के मुरीद हो जाएंगे.

गुमला के प्रिंस फास्ट फूड में आपको चिकन चिल्ली, चाऊमीन, मोमोज, मंचूरियन, रोल आदि सुलभता से मिल जाएंगे. खाने में लजीज और अलग-अलग फ्लेवर यहां की विशेषता है. पूरे गुमला में इस टेस्ट का चाइनीज फूड आपको शायद ही कहीं मिले. प्रिंस फास्ट फूड छोटी सी गाड़ी यानी टाटा मैजिक में चलता है. इसके संचालक हैं उमेश. लोकल18 से बातचीत में उमेश ने बताया कि वैन में फास्ट-फूड स्टॉल का आइडिया उन्हें देवघर में आया, जहां उन्होंने ऐसा ही एक फूड-ट्रक देखा था.

स्वरोजगा का जानदार आइडिया
उमेश ने बताया कि अपना फूड वैन होने से मन का काम करने में मजा आता है. साथ ही स्वरोजगार से आमदनी भी होती है. उमेश ने बताया कि वह अपने घर सरना टोली से रोजाना लगभग दोपहर के 12 बजे फूड कार्ट लेकर निकलते हैं. फिर दोपहर के 2 बजे से लेकर रात के लगभग 8 बजे तक जशपुर रोड स्थित बिरसा मुंडा एग्रो पार्क पास स्टॉल लगाते हैं. रात 8 बजे से 10 बजे तक डेली मार्केट पास उनकी वैन खड़ी होती है. इस स्टॉल पर चिकन चिल्ली 100 रुपए प्लेट, पनीर चिल्ली 120 रुपए प्लेट, वेज चिल्ली/मंचूरियन 60 रुपए प्लेट, मोमोज 50 रुपए प्लेट, चाउमिन 40 रुपए प्लेट, चिकन चाउमिन 140 रुपए प्लेट, हाफ 70, वेज रोल 25, एग रोल 30, चिकन रोल 70 रुपए पीस की दर से उपलब्ध है. दुकान पर खाने पहुंची ग्राहक सुनिता ने बताया कि वह यहां नियमित रूप से फास्ट फूड खाने पहुंचती हैं. यहां की डिश का स्वाद बहुत पसंद आता है. घर के लिए भी पार्सल करा कर ले जाती हैं.

Tags: Food, Gumla news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments