Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeNationalमॉर्निंग ब्रीफ: G-20 के लिए तैयार भारत सरकार, दूसरे दिन कितनी हुई...

मॉर्निंग ब्रीफ: G-20 के लिए तैयार भारत सरकार, दूसरे दिन कितनी हुई शाहरुख की Jawan की बुकिंग


NDA vs INDIA का फाइनल आज, 7 सीटों पर घोषित होंगे उपचुनाव के नतीजे

NDA vs INDIA के बीच पहले दौर का मुकाबला माने जा रहे उपचुनावों के नतीजे शुक्रवार को सामने आने वाले हैं। 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों को नए विपक्षी गठबंधन की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। मंगलवार को हुए उपचुनाव में अधिकांश सीटों पर भारी मतदान दर्ज किया गया। उत्तराखंड में बागेश्वर, उत्तर प्रदेश में घोसी, केरल में पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल में धूपगुड़ी, झारखंड में डुमरी और त्रिपुरा में बॉक्सानगर और धनपुर सीट पर 5 सितंबर को मतदान हुआ था। इन सातों सीटों में से तीन (धनपुर, बागेश्वर और धूपगुड़ी) पर भाजपा और एक-एक पर सपा (घोसी), सीपीआई (एम) (बॉक्सानगर), जेएमएम (डुमरी) और कांग्रेस (पुथुपल्ली) का कब्जा है।

(विस्तार से पढ़ें)

कर्नाटक में BJP को मिला साथी, JDS के साथ लड़ सकती है चुनाव; क्या शर्त

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को नया चुनावी साथी मिलने के संकेत हैं। खबर है कि पार्टी दक्षिण भारतीय राज्य में जनता दल (सेक्युलर) के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर दोनों ही दलों ने कुछ नहीं कहा है। खबर है कि हाल ही में जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की थी। एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि देवगौड़ा ने राज्य की 5 सीटों पर जेडीएस उम्मीदवार उतारने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि, कहा जा रहा है कि इसपर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेंगे। खास बात है कि जेडीएस चीफ कुछ समय पहले ही साफ कर चुके थे कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव अपने दम पर ही लड़ने जा रही है।

(विस्तार से पढ़ें)

दुनिया के स्वागत को दिल्ली तैयार, जल-थल-नभ से अभेद्य निगरानी; अहम स्थानों पर एनएसजी तैनात

जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर शुक्रवार से नई दिल्ली क्षेत्र में अभूतपूर्व और विश्वस्तरीय सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। जल, थल और नभ से राजधानी की अभेद्य निगरानी होगी। तीन दिन नो-फ्लाइंग जोन भी रहेगा। इसके मद्देनजर दिल्ली में यातायात प्रतिबंध भी लागू हो जाएंगे। होटल के कमरों की खिड़कियों में बुलेट प्रूफ शीशे लगाए गए हैं। वहीं, एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सभी ऊंची इमारतों पर स्नाइपर की तैनाती कर दी गई है। वहीं, पैराग्लाइडर और हॉट एयर बैलून की उड़ान पर भी रोक रहेगी। सेना दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों के आसमान को सुरक्षित करने के प्रयासों के तहत अग्रिम पंक्ति के लड़ाकू विमान, रडार, एंटी-ड्रोन सिस्टम और सतह से हवा में मार करने वाले प्रक्षेपास्त्र तैनात कर चुकी है। ड्रोन की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

(विस्तार से पढ़ें)

Jawan: दूसरे दिन इतने करोड़ की हुई जवान की एडवांस बुकिंग, बॉक्स ऑफिस पर फिर सुनामी लाएंगे शाहरुख खान

शाहरुख खान के लिए साल 2023 धमाकेदार साबित हो रहा है। साल की शुरुआत जहां उन्होंने पठान के साथ की और कई रिकॉर्ड्स तोड़े और बनाए तो वहीं अब जवान के साथ उन्होंने इतिहास रचने का काम कर दिया है। अर्ली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जवान को 75 करोड़ की बंपर ओपनिंग मिली है। वहीं वीकेंड में ये कमाई और भी ज्यादा हो सकती है। जानें दूसरे दिन की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट क्या कहती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दिन शाहरुख खान की जवान की एडवांस बुकिंग करीब 36 करोड़ रुपये की हुई थी और फिल्म ने ओपनिंग डे पर इतिहास रच दिया। वहीं दूसरे दिन के लिए भी तगड़ी रिपोर्ट्स सामने आई हैं।

(विस्तार से पढ़ें)

कब खेला जाएगा Asia Cup 2023 का अगला मुकाबला? इस दिन होगा इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच

एशिया कप 2023 का कारवां अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। सुपर-4 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है, वहीं भारत और श्रीलंका ने सुपर-4 में अपने अभियान का आगाज अभी तक नहीं किया है। पाकिस्तान वर्सेस बांग्लादेश मुकाबले के बाद एशिया कप 2023 के शेड्यूल में दो दिन का ब्रेक था। पाकिस्तान वर्सेस बांग्लादेश मैच 6 सितंबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच को जीतने के बाद दोनों टीमें कोलंबो पहुंच चुकी है। 7 और 8 सितंबर को एशिया कप 2023 का कोई मुकाबला नहीं खेला जाना है, अब 9 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच सुपर-4 का अगला मैच खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद इंडिया वर्सेस पाकिस्तान बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाएगा।

(विस्तार से पढ़ें)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments