Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalमॉर्निंग ब्रीफ: World Cup सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, क्या है...

मॉर्निंग ब्रीफ: World Cup सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, क्या है दिल्ली की हवा का हाल


ऐप पर पढ़ें

AITMC यानी ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा पर अयोग्यता की भी तलवार लटक रही है। मंगलवार को एथिक्स कमेटी मसौदा रिपोर्ट को लेकर बैठक करने जा रही है। इधर, World Cup 2023 का रोमांच बरकरार है। भारत ने रविवार को ही ताकतवार मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी। इसी बीच भारत बनाम पाकिस्तान की भी संभावनाएं बनती नजर आ रही हैं। जानते हैं सुबह की 5 बड़ी खबरें।

अयोग्य घोषित हो सकती हैं महुआ मोइत्रा, जांच रिपोर्ट पर ऐक्शन की तैयारी में एथिक्स कमेटी

लोकसभा की आचार समिति या एथिक्स कमेटी ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (AITMC) सांसद महुआ मोइत्रा के विरुद्ध जांच की मसौदा रिपोर्ट पर विचार करने और उसे स्वीकार करने के लिए सात नवंबर को बैठक करेगी। यह मामला भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा महुआ पर पैसे लेकर प्रश्न पूछने के आरोपों से जुड़ा है। नाम न छापने की शर्त पर पदाधिकारियों ने बताया है कि पैनल मोइत्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश कर सकती है। इसमें शेष लोकसभा तक अयोग्य घोषित किया जाना शामिल है।

(विस्तार से पढ़ें)

इधर मुस्लिम देशों से बात, उधर परमाणु पनडुब्बी तैनात; जानें- US का प्लान,ओहियो सबमरीन कितना खतरनाक?

अमेरिकी सेना ने एक दुर्लभ घोषणा में कहा है कि गाइडेड मिसाइल से लैस एक परमाणु पनडुब्बी  मिडिल-ईस्ट में पहुंच गई है। यूएस सेंट्रल कमांड ने रविवार को सोशल मीडिया पर कहा कि ओहियो श्रेणी की एक पनडुब्बी मिडिल-ईस्ट में प्रवेश कर रही है। इस घोषणा के साथ अमेरिकी सेना ने एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें परमाणु पनडुब्बी काहिरा के उत्तर-पूर्व में स्वेज नहर में दिखाई दे रही है।

(विस्तार से पढ़ें)

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, बन रहे हैं पूरे समीकरण

एक समय पर पाकिस्तान की टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई थी, लेकिन लगातार दो मुकाबले जीतने और अन्य टीमों के नतीजे उनके मुताबिक आने के चलते बाबर आजम एंड कंपनी एक बार फिर सेमीफाइनल की रेस में आ गई है। ऐसे में फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में महामुकाबला देखने को मिल सकता है और संभावना सेमीफाइनल मैच की ज्यादा है। 

(विस्तार से पढ़ें)

Delhi AQI : दिल्ली में सांस लेना भी हुआ खतरनाक? हवा सामान्य से 5 गुना ज्यादा जहरीली

दिल्ली की हवा में इस समय सामान्य से पांच गुना ज्यादा प्रदूषक कण मौजूद हैं। प्रदूषक कण पीएम 10 का स्तर हवा में 100 से कम होने और पीएम 2.5 का स्तर 60 से कम होने पर ही उसे स्वास्थ्यकारी माना जाता है। राजधानी में रविवार शाम चार बजे पीएम 10 का स्तर 475 और पीएम 2.5 का स्तर 390 पर रहा। इस तरह से दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर सामान्य से लगभग पांच गुना ज्यादा है। वहीं, पीएम 10 का स्तर 500 और पीएम 2.5 का स्तर 300 से ऊपर होने पर उसे आपातकालीन स्तर माना जाता है। रविवार की सुबह दिल्ली की हवा में प्रदूषक कणों का स्तर लगभग इस स्थिति में पहुंच गया था।

(विस्तार से पढ़ें)

बॉलीवुड छोड़ इस एक्टर ने खड़ा किया फिटनेस एम्पायर, जैकी श्रॉफ की पत्नी संग अफेयर का किया था दावा

बॉलीवुड में करियर बनाना किसी के लिए भी आसान नहीं है। यही वजह है कई ऐसे एक्टर हैं जो कुछ फिल्में करने के बाद इंडस्ट्री से गायब हो गए। उनमें से कुछ तो गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं तो कई हैं जो सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं जिससे उनके बारे में लोगों को पता चलता रहता है। इस रिपोर्ट में एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताते हैं जिसने कुल 6 फिल्में की हैं और अब वह इंडस्ट्री छोड़ चुका है। यह एक्टर ‘स्टाइल’ और ‘एक्सयूज मी’ जैसी फिल्में करने वाले साहिल खान हैं। फिल्मों से दूरी बनाकर उन्होंने फिटनेस के क्षेत्र में करोड़ों का बिजनेस खड़ा कर लिया है।

(विस्तार से पढ़ें)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments