Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleमोटापे से हैं परेशान, सुबह-सुबह खाली पेट पी लें ये चाय, 7...

मोटापे से हैं परेशान, सुबह-सुबह खाली पेट पी लें ये चाय, 7 द‍िन में होगा ऐसा चमत्‍कार, मोम की तरह प‍िघल जाएगी चर्बी


Fat Burning Drinks: कुछ लोगों के लि‍ए चाय के ब‍िना द‍िन की शुरुआत होती ही नहीं. हाथ में चाय का प्‍याला ही उनके द‍िन की पहली चीज होती है. लेकिन ये दूध की चाय आपके शरीर में कई परेशान‍ियां पैदा करती है. सोच‍िए अगर सुबह की आपकी चाय आपके लि‍ए Fat Burnner का काम करे तो…? आज हम आपको फैट बर्न‍िंग का एक ऐसा स्‍वाद‍िष्‍ट नुस्‍खा दे रहे हैं कि आप आसानी से अपना वजन कम करने की शुरुआत कर सकते हैं. ये सुबह-सुबह की चाय न केवल आपके Fat Burning प्रोसेस को शुरू कर देगी बल्‍कि आपको तरोताजा भी महसूस कराएगी.

मोटापा एक ऐसी समस्‍या है, ज‍िससे हमारे देश के करोड़ों लोग जूझ रहे हैं. ये स‍िर्फ आपकी सुंदरता से ही जुड़ा विषय नहीं है. बल्‍कि अपने शरीर का अतिर‍िक्‍त वजन आपके ल‍िए कई सारी बीमारियों को भी लेकर आता है. द‍िक्‍कत ये है कि एक बार वजन बढ़ने के बाद वजन कम करना बहुत मुश्किल काम है. उसकी वजह है कि हम फिर से उस शेप में आने के लिए शरीर में एक्‍सरसाइज का वो ड‍िस‍िप्‍लेन पैदा ही नहीं कर पाते. वहीं भारी शरीर के साथ श‍िथ‍िलता भी आती है.

पेट की चर्बी कम करना काफी मुश्किल काम होता है. (Image-Canva)

पेट में चर्बी स‍िर्फ बाहर ही नहीं बल्‍कि आपके शरीर के अंगों के आसपास भी होती है ज‍िसे व‍िसरल फैट कहते हैं. ऐसे में सुबह सुबह खाली पेट दूध वाली चाय पीने के बजाए अगर आप इस तरह की फैट को प‍िघलाने वाली चाय पीते हैं तो ये आपका वजन घटाने की प्रक्र‍िया में जादू की तरह काम करती है. आइए बातते हैं कि कैसे बनती है ये फैट बर्न‍िंग चाय.

  • सबसे पहले आप एक बर्तन में एक ग‍िलास पानी गर्म होने के ल‍िए चढ़ा दें.
  • अब इस पानी के गुनगुना होने पर इसमें अदरक डालें.
  • अदरक के साथ ही आप काली म‍िर्च डाल सकते हैं.
  • इसके बाद आप हल्‍दी और दालचीनी डाल दें.
  • इन सब को कुछ देर तक उबलने दें.
  • तैयार है आपकी फैट बर्न‍िंग टी. अब ये चाय छानकर पी लें.

दालचीनी मेटाबॉल‍िज्‍म को अच्‍छा करती है. साथ ही अदरक वजन घटाने में मदद करता है. सुबह-सुबह खाली पेट जब आप गर्म पदार्थ पीते हैं, तो ये आपके मेटाबॉल‍िज्‍म को अच्‍छा करता है और ये आपके डाइजेस्‍ट‍िव स‍िस्‍टम को भी एक्‍ट‍िव करता है. याद रखें कि इस चाय को आप लगातार 7 द‍िन तक लें. साथ ही अपनी डाइट पर भी ध्‍यान दें.

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं, तो याद रखिए आपी डाइट इसमें सबसे अहम है. इसके साथ ही द‍िन में कम से कम 20 म‍िनट की एक्‍सरसाइज जरूर करें.

Tags: Eat healthy, Food, Health tips, Lifestyle



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments