Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalयदि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प 2024 में जीतते हैं तो विवेक रामास्वामी ने...

यदि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प 2024 में जीतते हैं तो विवेक रामास्वामी ने उनकी कैबिनेट में शामिल होने से किया इनकार


वाशिंगटन:

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने कहा है कि वह प्लान बी व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व राष्‍ट्रपत‍ि 2024 में चुने जाते हैं, तो वह उनकी कैब‍िनेट में शामिल नहीं होंगे।

रामास्वामी ने दावा किया कि उनकी पहली प्राथमिकता जीओपी प्राइमरी जीतने पर ध्यान केंद्रित करना है। लेकिन रामास्वामी ने अपने अभियान का उत्साह और आकर्षण खो दिया है, क्योंकि उनकी भारतीय मूल की अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली व्हाइट हाउस की दौड़ के लिए मतदाताओं और जीओपी दानदाताओं के बीच शीर्ष पसंदीदा उम्‍मीदवार के रूप में उभरी हैं।

38 वर्षीय रामास्वामी उन गिने-चुने जीओपी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में से एक हैं, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीछे हैं, जो लंबे समय से पार्टी की प्राथमिक दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एक के बाद एक मतदान में पूर्व राष्ट्रपति की मजबूत बढ़त के कारण अंततः उन्हें रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की राष्ट्रपति पद की बहस में भाग नहीं लेने का निर्णय लेना पड़ा।

रविवार को जब उनसे पूछा गया कि क्या वह दूसरे ट्रम्प प्रशासन में कोई पद स्वीकार करेंगे, तो उन्होंने फॉक्स न्यूज की मारिया बार्टिरोमो से कहा, मैं प्लान बी वाला व्यक्ति नहीं हूं, मारिया। मैं वहां तक नहीं पहुंच पाया जहां मैं हूं; मैं 38 साल का हूं, मैंने कई अरबों डॉलर की कंपनियों की स्थापना की है, हम स्व-वित्तपोषण करने और इस अभियान को आगे बढ़ाने में सक्षम होने के अमेरिकी सपने के साथ धन्य हैं।

उद्यमी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की कोशिश कर रहे रामास्‍वामी ने कहा, मुझे वास्तव में विश्वास है कि हम आयोवा कॉकस में बड़े पैमाने पर काम करेंगे।

आयोवा कॉकस की शुरुआत और न्यू हैम्पशायर और दक्षिण कैरोलिना में बैठकों से पहले चुनाव में ट्रम्प प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों को पूर्व राष्ट्रपति के साथ अंतर को कम करने के लिए कठ‍िनाई का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक ​​कि ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि उम्मीदवारों में से एक ट्रम्प के के साथ उप राष्ट्रपति पद के लिए दावेदार हो सकता है, जो कि कॉम्बो पर अधिक वोट खींचने की क्षमता रखता है, जैसा कि दुर्जेय बाइडेन-हैरिस जातीय मतदाताओं के साथ करते हैं।

ट्रम्प वास्तव में एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में हैं, जो उनके पक्ष में स्विंग राज्यों एरिज़ोना, जॉर्जिया, मिनेसोटा, मिशिगन, नेवादा, पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन, उत्तरी कैरोलिना, फ्लोरिडा और ओहियो को प्रभावित कर सके।

सर्वेक्षण की भविष्यवाणियां हमेशा मतदाताओं के समर्थन में समाप्त नहीं होती हैं, क्योंकि किसी के गणित के लिए नमूने बहुत छोटे होते हैं, डेमोक्रेटिक पक्ष के सर्वेक्षणकर्ता यह बताते हुए तर्क देते हैं कि कैसे डेमोक्रेट ने ऑफ-ईयर चुनावों में तीन राज्यों – ओहियो, कनेक्टिकट और केंटकी में जीत हासिल की।

कथित तौर पर ट्रम्प ने अपने पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत, निक्की हेली को अपने चल रहे साथी के रूप में काम करने के लिए कहने की संभावना पर विचार किया है, हालांकि ट्रम्प के आंतरिक सर्कल ने इस विचार को खारिज कर दिया। वैकल्पिक रूप से, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर वह इस महीने की शुरुआत में जीओपी नामांकन जीतते हैं, तो वह ट्रम्प के उपराष्ट्रपति नहीं बनेंगे, और उन्होंने हेली पर इस बात से बचने का आरोप लगाया कि वह ट्रम्प टिकट में शामिल होंगी या नहीं।

ट्रम्प अभियान के एक प्रवक्ता ने वाशिंगटन एग्जामिनर को बताया,फोनी रॉन डेसेंटिस ने डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना में निक्की हेली पर दस गुना अधिक पैसा खर्च किया है। वह अपने अभियान के डूबते जहाज को बचाने की कोशिश करने के लिए कुछ भी कहेंगे। निक्की पहले दिन से बहुत स्पष्ट रही है, वह दूसरे के लिए नहीं खेलती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments