Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalयहां आसमान से बरस रहा है कहर, हिमस्खलन की चेतावनी, थम गईं...

यहां आसमान से बरस रहा है कहर, हिमस्खलन की चेतावनी, थम गईं सड़कें और विमान सेवा


श्रीनगर. कश्मीर घाटी में ठंड के आखिर में बर्फबारी होनी शुरू है गई है. इसके कारण रविवार को जनजीवन प्रभावित हुआ. ऊंचाई पर भारी बर्फबारी और खराब मौसम को देखते हुए श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें दिनभर के लिए रद्द कर दी गईं. मौसम विभाग ने हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है. आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए सड़कों से बर्फ को हटाया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई, जबकि ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी दर्ज की गई है. अधिकारी सड़कों से बर्फ हटा रहे हैं ताकि वाहनों की आवाजाही संभव हो सके, लेकिन सड़कों पर फिसलन होने के कारण यातायात धीमा हो गया है. बर्फबारी, जो थोड़ी देर रुकने के बाद रविवार को फिर से शुरू हो गई है. अधिकारियों को दिन भर के लिए श्रीनगर हवाई अड्डे से आने वाली और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द करना पड़ गया.

इस देश में आईं नौकरियों की बहार, महीने के 2 से 5 लाख तक की सैलरी, कैसे करना है अप्लाई, क्या हैं शर्तें?

सड़कें हो गईं बंद
अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में सुबह करीब 11.15 बजे शेर बीबी इलाके के पास किश्तवारी पथेरी में 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ, जिससे यातायात को रोकना पड़ गया.

मंगलवार से होगा सुधार
वहीं, अधिकारियों ने कश्मीर के पर्वतीय इलाकों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है. स्थानीय निवासियों से अगले 24 घंटों के लिए अनावश्यक आवाजाही से बचने का आग्रह किया गया है. बर्फबारी के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है लेकिन घाटी के अधिकांश स्थानों पर दिन के तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार से कश्मीर में मौसम में सुधार होने की उम्मीद है.

सबसे गर्म पारा 3.2 डिग्री
दक्षिण कश्मीर का काजीगुंड शहर शनिवार को सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, इसके बाद कोकेरनाग में 3.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग स्कीइंग रिजॉर्ट में पारा पिछले 72 घंटों से हिमांक बिंदु से कई डिग्री सेल्सियस नीचे बना हुआ है. रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

Tags: Jammu and kashmir, Jammu-Kashmir Snowfall, Snowfall news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments