Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsयहां निकली 10वीं,12वीं और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए 1125 पदों पर भर्ती,...

यहां निकली 10वीं,12वीं और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए 1125 पदों पर भर्ती, 40,000 रुपये से ज्यादा मिलेगी सैलरी


भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सेंटर इंचार्ज, सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर और सेंटर असिस्टेंट के पदों के लिए भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1125 पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, वे भर्ती से जुड़ी जानकारी को जान लें और उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया के लिए आगे बढ़ें।

पदों के बारे में

इस भर्ती के माध्यम से संस्थान में  1,125 योग्य उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाना है। जिसके लिए पदों की संख्यान निम्नलिखित है।

सेंटर इंचार्ज-  125  पद

सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर-  250   पद

सेंटर असिस्टेंट – 750 पद

आवेदन की तारीखें

इन सभी पदों पर आवेदन करने की शुरुआत 14 मार्च से हो चुकी है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 मार्च 2024 निर्धारित की गई है। आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bharatiyapashupalan.com पर जाना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

सेंटर इंचार्ज- उम्मीदवार ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो।

सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर-  भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से किसी भी विषय में 12वीं कक्षा पास की हो।

सेंटर असिस्टेंट –  जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की हो, वे आवेदन करने के योग्य हैं।

उम्र सीमा

सेंटर इंचार्जऔर सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। वहीं सेंटर असिस्टेंट पद के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए।

आवेदन फीस

सेंटर इंचार्ज-  944 रुपये

सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर-  826 रुपये

सेंटर असिस्टेंट – 708 रुपये

जानें- सैलरी और सिलेक्शन प्रोसेस के बारे में

नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदकों को चयनित होने के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड से गुजरना होगा। चयन प्रक्रिया में सिलेक्शन होने के बाद सेंटर इंचार्ज के पद के लिए नियुक्त उम्मीदवारों को 43,500 रुपये प्रति माह, सेंटर एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए 40,500 रुपये  और सेंटर असिस्टेंट के पद के लिए 37,500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments