Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleयहां मिलता है फाइव स्टार रेस्टोरेंट जैसा फ्रेंच फ्राइज, एक प्लेट 60...

यहां मिलता है फाइव स्टार रेस्टोरेंट जैसा फ्रेंच फ्राइज, एक प्लेट 60 रुपये में


कैलाश कुमार/बोकारो. फ्रेंच फ्राइज खाने के शौकीन है.तो ऐसे में बोकारो के जेनामोड़ में स्थित होटल मैनेजमेंट वाला स्टॉल बेहतरीन विकल्प है. यहां दूर-दूर से लोग बड़े चाव के साथ फ्रेंच फ्राइज खाने के लिए पहुंचते हैं. इस स्टॉल के संचालक राहुल ने लोकल 18 से कहा कि उन्हें बचपन से ही खाना बनाने की रूचि रही है. जिसको ध्यान रखते हुए वर्ष 2017 में उन्होंने कोलकाता के गुरु नानक इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई किया है. उसके बाद बतौर सेफ कई प्रतिष्ठित होटल जैसे अपारूपा सैंड मरीना होटल अंडमान निकोबार में सेवा दे चुके हैं.

राहुल ने आगे कहा कि होटल मैनेजमेंट में अनुभव प्राप्त करने के बाद वह बीते एक साल से स्टॉल का सफलता पूर्वक संचालन कर रहे हैं. उनके स्टॉल पर ग्राहक 50 से अधिक वैरायटी के फास्ट फूड जैसे आनंद ले सकते. यहां उन्हें फाइव स्टार होटल वाला गुणवत्तापूर्ण खाना सस्ते दामों पर मिलता है.

मिलेगा फाइव स्टार वाला स्वाद
उनके स्टॉल पर सबसे अधिक डिमांड फ्रेंच फ्राइज कि आती है. जिसे खाने के लिए ग्राहक दूर-दूर से आते हैं. प्रतिदिन स्टॉल पर 100 से लेकर 110 प्लेट फ्रेंच फ्राइज की खपत हो जाती है. उनके यहां एक प्लेट फ्रेंच फ्रेंचाज की कीमत 60 रुपये है. जिसमें ग्राहक को एक प्लेट 500 ग्राम फ्रेंच फ्रेंचाइजी दी जाती है वही 30 रुपये में हाफ प्लेट 250 ग्राम फ्राइज दिया जाता है. फ्रेंच फ्राइज के रेसिपी को लेकर राहुल ने कहा कि सबसे पहले बाजार से बड़े आकार के आलू खरीद कर लाया जाता है. फिर उसे अच्छे से छिलकर कटर के माध्यम से आलु के लम्बे टुकड़ों में काटा जाता है .फिर उसके नमक और विभिन्न मसाले को डालकर अच्छे से मिलाया जाता है और आखिर में गरमा गरम तेल में फ्राई कर तैयार किया जाता है. उसके ग्राहक को शेजवान सॉस और मेयोनीज़ के साथ परोस दिया जाता है. राहुल ने बताया कि उनकी दुकान रोजाना दोपहर 3:00 बजे से लेकर रात के 10:00 बजे तक संचालित होती है

Tags: Bokaro news, Food 18, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments