Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleयहां मिलता है बिना प्याज लहसुन का सात्विक चाट, 30 सालों से...

यहां मिलता है बिना प्याज लहसुन का सात्विक चाट, 30 सालों से है स्वाद की दुनिया का बादशाह, जानें लोकेशन


आकाश कुमार/ जमशेदपुर. आजकल देखा जाता है कि लोग घर का खाने से ज्यादा बाहर का खाना पसंद करते हैं और अक्सर लोगों को कुछ चटपटा और स्वादिष्ट खाने की तलाश लगी रहती है. आपको भी अगर स्वादिष्ट और चटपटा चाट खाने की तलाश है.वह भी कम तेल मसाले से बना हुआ तो आपके लिए राजस्थानी कचौड़ी चार्ट एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

लोकल 18 को बताते हुए संचालक प्रहलाद स्वामी ने बताया कि वे लोग राजस्थान के रहने वाले हैं और पिछले 30 सालों से जमशेदपुर वासियों को यह राजस्थानी कचौड़ी चाट बनाकर खिला रहे हैं. यह चाट को बनाने में सिर्फ मूंग दाल और हाथ के कुटे हुए मसाले का इस्तेमाल किया जाता है. जिससे यह पापड़ी काफी कराररी और कुरकुरी होती है. उसके ऊपर से मटर की घुघनी और हाथ की कुटे हुए गरम मसाले,काला नमक और मिर्च मसाला डालकर खट्टी मीठी शॉट की चटनी और दही डालकर लोगों को परोसी जाती है. इसमें किसी भी प्रकार का प्याज और लहसुन का इस्तेमाल नहीं किया जाता.

काफी दूर से लोग आते है चाट खाने
यह दुकान आपको साक्षी कई मति रोड साउथ इंडियन बैंक के समीप सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर के 2:00 बजे तक देखने को मिलेगी. काफी दूर-दूर से लोग इनके चाट खाने आते हैं और पैक भी करवा कर लेकर जाते हैं. चाट खाने आए आदित्य और उनके दोस्तों ने बताया कि वे जब भी स्कूल की छुट्टी होकर घर की ओर जाते हैं तो उनका चाट जरूर खाते हैं.क्योंकि ऐसा टेस्ट और इतना क्वांटिटी और कहीं नहीं मिलता है. चाट की कीमत मात्र 25 रुपए रखी गई है व दही बड़ा की भी कीमत 25 रुपए रखी गई है.

Tags: Food, Food 18, Street Food



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments