Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeLife Styleयहां मिलेंगे मछली से बने दर्जनों प्रोडक्ट, सेहत के लिए होते हैं...

यहां मिलेंगे मछली से बने दर्जनों प्रोडक्ट, सेहत के लिए होते हैं रामबाण


वेद प्रकाश/उधम सिंह नगर. अगर आप मछली खाने के शौकीन हैं, तो उधम सिंह नगर जिले के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में स्थित उत्तरा फिश सेंटर आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि इस सेंटर पर मछली से तैयार दर्जनों प्रोडक्ट आपको एक ही जगह पर खाने को मिल जाएंगे. ये सेंटर मछली से बने स्वादिष्ट प्रोडक्ट के लिए काफी मशहूर है, यहां उधम सिंह नगर नैनीताल और रामपुर जिले के ग्राहक बड़ी संख्या में मछली से बने व्यंजनों का स्वाद चखने आते हैं.

उधम सिंह नगर जिले के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में पशुपालन विभाग के सहयोग से मुखर्जी नगर मत्स्य जीवी सहकारी समिति द्वारा एचडीएफसी बैंक आवास विकास नैनीताल रोड़ पर स्थित उत्तरा फिश सेंटर की शुरुआत 19 अगस्त 2023 को की गई थी. सेंटर की शुरुआत हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं. यहां रोहू, पंगास, कतला, सिंगारा, पॉम्पलेट सहित अन्य मछलियों से तैयार फिश लड्डू, फिश मोमो, पीस फिश कटलेट, झींगा लॉलीपॉप, फिश फिंगर, फिश वॉल, फिश फिगंर, फिश मलाई, फिश कोप्ता सहित दर्जनों प्रोडक्ट का स्वाद चखने के लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के ग्राहक बड़ी संख्या में आने लगे हैं, यहां तैयार प्रोडक्ट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों में माध्यमों से खरीद सकते हैं.

सेहत कि लिए काफी लाभदायक है ये प्रोडक्ट
मुखर्जी नगर मत्स्य जीवी सहकारी समिति की अध्यक्षा काकुली सरकार ने बताया कि उधम सिंह नगर पशुपालन विभाग के प्रभारी संजय छिमवाल जी जब हमने अपने प्रोजेक्ट की जानकारी दी, तो उन्होंने हमारे पूरे प्रोजेक्ट का विश्लेषण करने के बाद मत्स्य पालन विभाग से 10 लाख रुपए लोन मंजूर कराया. जिसकी मदद से हमारे समूह ने नैनीताल रोड़ पर जिले का पहला उत्तरा फिश सेंटर की शुरुआत की, हमारे सेंटर पर फिश से बने दर्जनों प्रोडक्ट एक ही जगह पर मिल जाएंगे. जो सेहत के लिए काफी लाभदायक है हम इन प्रोडक्टों को बनाते समय साफ सफाई और क्वालिटी का विशेष ध्यान रखते हैं.
काकुली सरकार ने कहा कि हमारे यहां फिश से यूनिक प्रोडक्ट बनाए जाते हैं जो ग्राहकों को काफी पसंद आते हैं.

बिहार के इस मंदिर में बिकता है 10 रुपए लीटर दूध, खरीदने वालों की लगी रहती भीड़

ऑफलाइन और ऑनलाइन उपलब्ध होंगे प्रोडक्ट 

यहां ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से ग्राहकों के आर्डर लेकर उनको प्रोडक्ट उपलब्ध करा रहे हैं. हमारा प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों तक उत्तरा फिश सेंटर के प्रोडक्ट पहुंच सकें इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होने कहा कि हमारी समिति से अभी दस महिलाएं जुड़कर काम कर रही है जैसे जैसे हमारा काम बढ़ेगा. वैसे वैसे अन्य महिलाओं को भी हमारी समिति रोजगार उपलब्ध कराएगी. अगर आप भी उत्तरा फिश सेंटर पर मछली से तैयार प्रोडक्ट का स्वाद चखना चाहते हैं. तो आप रुद्रपुर के आवास में स्थित एचडीएफसी बैंक के निकट उत्तरा फिश सेंटर पहुंचकर फिश से बने प्रोडक्ट का स्वाद चख सकते हैं. और अधिक जानकारी मुखर्जी नगर मत्स्य जीवी सहकारी समिति की अध्यक्षा काकुली सरकार को मोबाइल नम्बर 9917385863 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

Tags: Food, Food 18, Local18, Udham Singh Nagar News, Uttrakhand



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments