Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleयहां लिट्टी के साथ परोसा जाता है चिकन,स्वाद ऐसा कि घंटों करना...

यहां लिट्टी के साथ परोसा जाता है चिकन,स्वाद ऐसा कि घंटों करना पड़ता है इंतजार


आकाश कुमार/जमशेदपुर. दिसंबर का महीना आ चुका है और अब इसी के साथ ये साल खत्म होने वाला है और सभी लोग नए साल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नए साल में लोग कुछ नया करने का सोचते है चाहे वह अपनी जिंदगी में परिवर्तन हो या नए जगह घूमने की या फिर खाने की तलाश में लोग रहते हैं.झारखंड की लोह नगरी जमशेदपुर में अब काफी तेजी से बिहार का प्रसिद्ध लिट्टी मुर्गा लोगों की पसंद बन रहा है.जहां पहले लोग लिट्टी चोखा खाया करते थे वहीं अब आप नए साल में लिट्टी मुर्गा का आनंद ले सकते हैं.

लोकल 18 को बताते हुए दुकान के संचालक लाल ने कहा कि वे लोग बिहार के रहने वाले हैं और वहां लिट्टी मुर्गा लोग खूब पसंद करते हैं.उसी को देखते हुए उन्होंने जमशेदपुर में भी यह कांबिनेशन शुरू किया है. आज इसकी लोकप्रियता लोगों में काफी तेजी से बढ़ रही है.

एक प्लेट 60 रुपए में
कीमत की बात करें तो आपको इस दुकान में सदा लिट्टी 15 रुपए पीस , घी लिट्टी 20 रुपए पीस वही चिकन लिट्टी 60 रुपए प्लेट मिलता है जिसमें आपको दो पीस लिट्टी और एक पीस ( 125 ग्राम )लगभग चिकन मिलता है, जिसे बनाने की प्रक्रिया पूरे घर की हाथ से कूटी हुई मसाले से बनाकर लटपट मसेलादार चिकन परोसा जाता है. यहां लिट्टी के साथ आपको टमाटर की चटनी धनिया पत्ता की चटनी आलू प्याज और बैगन का चोखा सलाद और एक पीस मुर्गा परोसा जाता है. लिट्टी मुर्गा खाने आए आबिद ने कहा कि वह पहली बार यहां लिट्टी मुर्गा खाए और ऐसा स्वाद उन्होंने आज तक अपने जीवन में कभी नहीं चखा और वह अपने घरों के लिए भी पार्सल लेकर जा रहे हैं.आपको भी अगर लिट्टी मुर्गा का स्वाद चखना है तो आप साकची स्थित जुबली पार्क रोड आ सकते हैं जहां आपको मुन्ना लिट्टी मुर्गा सेंटर के नाम से दुकान सुबह 8:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक देखने को मिलेगी.

Tags: Food 18, Jamshedpur news, Jharkhand news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments