Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleयहां ₹60 में मिलेगा भरपेट खाना, गजब का है स्वाद, दूर-दूर से...

यहां ₹60 में मिलेगा भरपेट खाना, गजब का है स्वाद, दूर-दूर से लोग आते हैं खाने


नीरज कुमार/बेगूसराय.बिहार की औद्योगिक नगरी बेगूसराय जिला रोजगार के लिए उपयुक्त जिला है. जिले में एनटीपीसी, पेप्सी, सुधा डेयरी, खाद कारखाना, इंडियन ऑयल और कई कंपनियां होने कारण अन्य जिलों से लोग काम के लिए आते हैं. ऐसे में इन सब के साथ सबसे बड़ी समस्या खाने की होती है. लोग एक दिन के लिए बाहर का खाना खा सकते हैं, लेकिन हर बार तेल मसाले से भरपूर खाना लोगों को पसंद नहीं आता है. ऐसे में अगर आप बेगूसराय में बेहतरीन और कम तेल मसाले में बना घर जैसा और सस्ते में शाकाहारी और स्वादिष्ट भोजन करना हो तो आप कचहरी चौक पहुंच सकते हैं. जहां आपको मात्र 60 रुपए में वेज थाली मिल जाएगी. इसमें चावल के साथ कई प्रकार की सब्जी, चोखा, दो प्रकार की चटनी और पापड़ के साथ मंचूरियन भी मौजूद रहेगा.

60 रुपए में मिलेगी थाली
बेगूसराय के कचहरी चौक पर आर्या शुद्ध शाकाहारी भोजन के लिए आर्या नामक मिली रेस्टोरेंट पिछले 50 साल से संचालित है. संचालक कमल कुमार ने बताया कि 50 साल पहले मेरे परदादा ने इसकी शुरूआत की थी. उस वक्त इसी स्थान पर ₹5 में भरपेट थाली उपल्ब्ध करवा रहे थे. तभी से मेरे यहां ग्राहकों की भीड़ चली आ रही है. अब मेरे खानदान की तीसरी पीढ़ी इस रेस्टोरेंट का संचालन कर रही है. आज यहां ₹60 में भरपेट चावल या रोटी उपलब्ध करवा रहे हैं. यहां पर रोजाना तकरीबन 250 से ज्यादा लोग भोजन करने के लिए आते हैं. लोगों को उनकी दुकान की वेज थाली काफी पसंद आती हैं. होटल में बनने वाले भोजन का स्वाद घर जैसा होता है.

थाली में मिलेंगे इतने आइटम
भोजन कर रहे संतोष कुमार ने बताया कि कोरे गांव से यहां काम के लिए आए है. काम करने बाद भूख लगने पर यहां खाने के लिए आए, क्योंकि यहां जिले में सबसे सस्ता भोजन उपलब्ध कराया जाता है. यहां पर एक थाली में चावल, दाल, भुजिया, मंचूरियन, पापड़, आचार, प्याज सहित कई आइटम उपल्ब्ध कराए जाते हैं .

Tags: Begusarai news, Bihar News, Food, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments