Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleयह मिठाइयां हैं सेहत के लिए बेहद फायदेमंद, देसी घी से होती...

यह मिठाइयां हैं सेहत के लिए बेहद फायदेमंद, देसी घी से होती हैं तैयार, सर्दियों में इनकी भारी डिमांड


पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: मुरादाबाद पूरी दुनिया में पीतल नगरी के नाम से जाना जाता है. यहां के पीतल के उत्पाद देश-विदेश में एक्सपोर्ट किए जाते हैं. तो वहीं बात खाने-पीने के क्षेत्र की करें तो यहां की मूंग की दाल दूर-दूर तक फेमस है. जो लोगों को बहुत पसंद आती है. इसके साथ ही इन दिनों मुरादाबाद के लोगों को सर्दियों में बिकने वाली मिठाइयां बहुत पसंद आ रही हैं.

सर्दियों में लोग खाने-पीने में गर्म चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इसके साथ ही कुछ ऐसी मिठाइयों का भी सेवन करते हैं, जो सर्दियों में सेहत के लिए फायदेमंद होती हैं. इसी तरह यूपी के मुरादाबाद में भी कई ऐसी मिठाइयां हैं, जो इन दिनों लोगों को काफी पसंद आ रही है और जमकर इन मिठाइयों के खरीदारी की जा रही है. ग्राहकों की और दुकानदारों की मानें, तो इन मिठाइयों को खाने से ठंड दूर होती है और यह मिठाइयां सेहत के लिए काफी लाभदायक साबित होती हैं.

मिठाई ग्राहकों को आ रही पसंद
मिठाई के दुकान के मालिक सुधीर गुप्ता ने बताया कि सर्दियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में मुरादाबाद के लोगों को कई मिठाइयां बहुत पसंद आ रही हैं. जिनमें गाजर का हलवा, मूंग की दाल का हलवा, इसके साथ ही देसी घी में तैयार किए गए गुलाब जामुन, गजक और तिल के लड्डू लोगों को बेहद पसंद आ रहे हैं. लोग उनकी जमकर खरीदारी कर रहे हैं.

इन मिठाइयों की ज्यादा बिक्री
दुकानदारों का कहना है कि सर्दियों में इन मिठाइयों की ज्यादा बिक्री हो रही है. इन्हीं की वजह है कि इस समय दुकान पर इन मिठाइयों के बिकने से अच्छी सेल हो रही है और दुकान पर सभी प्रकार की मिठाइयां देसी घी से तैयार की जाती हैं. जो पूरी तरह से शुद्ध होती हैं. यही वजह है कि यह मिठाइयां लोगों को बहुत पसंद आती हैं.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments