Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalयूपी और बिहार में कड़ाके की ठंड, शीतलहर की चपेट में दिल्ली...

यूपी और बिहार में कड़ाके की ठंड, शीतलहर की चपेट में दिल्ली एनसीआर


Image Source : PTI
शीतलहर की चपेट में दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालांकि दिन में धूप भी देखने को मिल रहा है। सुबह और रात के वक्त कड़ाके ठंड ने लोगों को परेशान कर रहा है। इस दौरान लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। इस बीच शुक्रवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही। आगामी दो दिनों के लिए कोहरे के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 13 जनवरी तक बेहद घना कोहरा, फिर 14 से 15 जनवरी को घना कोहरा और इसके बाद मध्यम कोहरा के आसार जताए हैं। हालांकि दिन के होने के साथ धूप भी निकल रहा है।

यूपी का कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। अगले दो से तीन दिनों तक मौसम में किसी बदलाव की संभावना नहीं है। हालांकि शीतलहर और गलन ने लोगों को परेशान कर रखा है। मौसम विज्ञानियों ने मकर संक्रांति यानी 15 जनवरी के बाद ही गलन से कुछ राहत मिलने की संभावना है। बता दें कि शुक्रवार की सुबह यूपी में धूप देखने को मिली थी। लेकिन इस दौरान सर्द हवाएं तेज चल रही थीं। बता दें कि उत्तर पश्चिम से उठे चक्रवाती पश्चिमी विक्षोभ के अशर से 15 जनवरी तक सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं है। इस बीच शुक्रवार को अमौसी एयरपोर्ट पर आने वाली तीन उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया। वहीं गाजियाबाद में शीतलहर का प्रभाव शनिवार को भी देखने को मिलेगा।

बिहार का मौसम

बिहार में शीतलहर एक बार फिर बढ़ गई है। शुक्रवार की सुबह से बिहार में पछुआ पवन चल रही है। इस कारण लोगों को परेशान और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो बिहार में 15 जनवरी तक कोल्ड डे रहेगा। वहीं मकर संक्रांति के अवसर पर भी ठंड रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान बिहार में 15-20 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं 13-15 जनवरी के बीच कड़ाके की ठंड में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। अगले तीन दिनों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments