Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalयूपी के कर्मचारियों से सैलरी में चार फीसदी DA वृद्ध‍ि को CM...

यूपी के कर्मचारियों से सैलरी में चार फीसदी DA वृद्ध‍ि को CM योगी की मंजूरी, ऐसे मिलेगा एरियर 


ऐप पर पढ़ें

CM Yogi approved DA increase: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंगाई भत्ते में चार फीसदी वृद्धि पर सहमति देकर 16 लाख राज्यकर्मियों को होली का तोहफा दिया है। इस बढ़ोतरी के बाद राज्य कर्मचारियों को अब 46 की बजाय 50 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। यह आदेश एक जनवरी 2024 से प्रभावी होगा।

इन्हें मिलेगा डीए वृद्धि का लाभ

अपर मुख्य सचिव वित्त दीपक कुमार ने महंगाई भत्ते में वृद्धि का आदेश मंगलवार को जारी किया। इस वृद्धि का लाभ राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और यूजीसी वेतनमान में पदधारकों को मिलेगा। अप्रैल माह से हर माह महंगाई भत्ते के भुगतान पर सरकार के खजाने पर 215 करोड़ रुपये का भार आएगा। मार्च का व्ययभार 473 करोड़ आएगा। बताया जाता है कि सरकार जल्द ही पेंशनरों की महंगाई राहत में चार फीसदी वृद्धि का आदेश जारी करेगी।

जनवरी,फरवरी का एरियर पीएफ खाते में

सीएम योगी ने राज्य कर्मियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी वृद्धि पर सहमति दी है। महंगाई भत्ते का नकद भुगतान कर्मचारियों को मार्च महीने के वेतन (जो अप्रैल में मिलेगा) के साथ होने लगेगा। एक जनवरी से 29 फरवरी तक की देय अवशेष धनराशि अधिकारियों, कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा की जाएगी जो कार्मिक पीएफ खाते के सदस्य नहीं हैं, उनके पीपीएफ खाते में धनराशि जमा की जाएगी अथवा एनएससी के रूप में दी जाएगी।

एनपीएस कार्मिकों का एरियर पीपीएफ व पेंशन खाते में राष्ट्रीय पेंशन योजना से आच्छादित अधिकारियों, कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की अवशेष धनराशि के 10 फीसदी के बराबर राशि कर्मचारियों के टियर-एक पेंशन खाते में जमा की जाएगी।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments