Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsयूपी बोर्ड का मूल्यांकन शुरू, पहले दिन जांची गई 6530 कापियां

यूपी बोर्ड का मूल्यांकन शुरू, पहले दिन जांची गई 6530 कापियां


ऐप पर पढ़ें

UP BOARD 2023: जनपद में यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है। पहले दिन मारवाड़ इंटर कॉलेज पिलखुवा और एसएसवी इंटर कॉलेज हापुड़ में 6530 कापियों का मूल्यांकन हुआ। मूल्यांकन कार्य सीसीटीवी कैमरे की जद में कराया गया।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए दो केंद्र बनाए गए हैं। इनमें हाईस्कूल की कापियों के मूल्यांकन के लिए मारवाड़ इंटर कॉलेज पिलखुवा और इंटरमीडिएट की कापियों के मूल्यांकन के लिए एसएसवी इंटर कॉलेज हापुड़ को केंद्र बनाया गया है। दोनों केंद्रों पर शनिवार सुबह से मूल्यांकन कार्य शुरू हो गया है। एसएसवी इंटर कॉलेज में मूल्यांकन शुरू होने से पहले स्टेटिक मजिस्ट्रेट और उपनियंत्रक विजय कुमार गर्ग ने परीक्षकों की मीटिंग ली। जिसमें आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए। वहीं, डीआईओएस पीके उपाध्याय ने मूल्यांकन केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आवश्यक जानकारी लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए।

बता दें, यूपी बोर्ड अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि 1.40 लाख से अधिक परीक्षार्थी पूरे उत्तर प्रदेश में 258 मूल्यांकन केंद्रों पर 3.19 करोड़ बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करेंगे, जिनकी निगरानी सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने मूल्यांकन केंद्रों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगाने सहित व्यापक व्यवस्था की है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि हाईस्कूल (10वीं कक्षा) और इंटरमीडिएट (12वीं) की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 258 केंद्र बनाए गए हैं. मूल्यांकन प्रक्रिया शनिवार (18 मार्च) से शुरू होकर एक अप्रैल तक चलेगी।

 

 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments