Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalयूपी सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, दो दिनों तक...

यूपी सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, दो दिनों तक होगी भारी बारिश!


हाइलाइट्स

17 दिसंबर को पूरे केरल में और शनिवार और रविवार को दक्षिण तमिलनाडु में छिटपुट बारिश की संभावना.
कम से कम 11 राज्यों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है.

नई दिल्लीः भारत मौसम विज्ञान विभाग की नवीनतम मौसम रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी उत्तर प्रदेश के कुछ अलग-अलग इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार की सुबह संभवतः तीव्र कोहरा रहेगा. इसके अलावा, कल त्रिपुरा के लिए भी इसी तरह की स्थिति की भविष्यवाणी की गई है. शुक्रवार से इस सप्ताह के अंत तक केरल, माहे और तमिलनाडु में छिटपुट आंधी और बिजली गिरने के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.

इसके अतिरिक्त, मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि रविवार, 17 दिसंबर को पूरे केरल में और शनिवार और रविवार को दक्षिण तमिलनाडु में छिटपुट, भारी वर्षा होने की संभावना है. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सीजन के औसत तापमान से दो डिग्री ज्यादा है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से थोड़ा अधिक गर्म था. 14 दिसंबर तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा का आलम बना रहेगा.

अधिकांश राज्यों में पूर्वानुमान के मुताबिक 17 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं कम से कम 11 राज्यों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण भारत में 16 और 17 दिसंबर, दो दिन तक भारी बारिश होने जा रही है. कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि पंजाब, हरियाणा, उत्तरी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 14 और 15 दिसंबर को सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिलेगा.

14 दिसंबर के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत में और तमिलनाडु, केरल में एक या दो स्थानों पर और तटीय आंध्र प्रदेश और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. उप-हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और ओडिशा के कुछ हिस्सों में अपेक्षित बारिश हो सकती है.

Tags: Delhi Weather Update, IMD alert



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments