Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeBusinessये 3 कंपनियां बाटेंगी मुनाफा, इस सप्ताह स्टॉक मार्केट में ट्रेड करेंगी...

ये 3 कंपनियां बाटेंगी मुनाफा, इस सप्ताह स्टॉक मार्केट में ट्रेड करेंगी Ex-Dividend 


ऐप पर पढ़ें

Dividend Paying Stock This Week: स्टॉक मार्केट के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। इस सप्ताह कई कंपनियों की डिविडेंड (Dividend) की रिकॉर्ड डेट (Record Date) है। इनमें से दो कंपनियां सरकार की हैं। योग्य निवेशकों की इन कंपनियों की तरफ से 16 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक डिविडेंड दिया जाएगा। आइए एक-एक करके जानते हैं उन कंपनियों के विषय में जो एक्स-डिविडेंड (Ex-Dividend) के रूप में इस सप्ताह ट्रेड करेंगी। 

1-पीटीसी इंडिया एक्स डिविडेंड डेट  (PTC India Dividend Recod Date)

कंपनी की तरफ से 10 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयरों पर 5.8 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया जाएगा। यानी योग्य निवेशकों को कंपनी 58 प्रतिशत का डिविडेंड दे रही है। पीटीसी इंडिया की तरफ से इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 16 दिसंबर तय किया गया है। यानी कंपनी स्टॉक मार्केट में 15 दिसंबर को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। बता दें, शुक्रवार को बीएसई में पीटीसी इंडिया के शेयर 2.57 रुपये की तेजी के साथ 87.95 रुपये के लेवल पर बंद हुए। कंपनी का मार्केट कैप 2603 करोड़ रुपये का है। 

1 शेयर पर 9 बोनस शेयर, फिर 10 टुकड़ों में बंट जाएगा यह स्टॉक, जानें रिकॉर्ड डेट

2- राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स डिविडेंड डेट 

कंपनी की तरफ से प्रति शेयर 1.60 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। स्टॉक मार्केट में राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स की एक्स-डिविडेंड डेट 15 दिसंबर 2022 है। बता दें कि बीएसई में कंपनी के शेयर शुक्रवार को 3.76 प्रतिशत की गिरावट के साथ 130.70 रुपये पर बंद हुए। इस साल इस कंपनी के शेयरों में 69 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स का मार्केट कैप 7210.56 करोड़ रुपये का है। 

3- सुखजीत स्टार्च एंड केमिकल्स (Sukhjit Starch & Chemicals)

कंपनी ने पिछले सप्ताह रिकॉर्ड डेट 13 दिसंबर से बदलकर 15 दिसंबर कर दिया है। 5 दिसंबर को सुखजीत स्टार्च एंड केमिकल्स की बोर्ड मीटिंग में तय हुआ था कि योग्य निवेशकों को प्रतिशत 8 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। यानी जिस किसी का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में 15 दिसंबर को रहेगा उसे ही इसका फायदा होगा। बता दें, इस साल अबतक 42.5 प्रतिशत का रिटर्न देने वाला स्टॉक शुक्रवार को 457.55 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। कंपनी का मार्केट कैप 714.78 करोड़ रुपये का है।

करोड़पति बना गया 10 रुपये से कम कीमत वाला यह स्टॉक, हुई छप्परफाड़ कमाई  



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments