Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeWorldरक्षामंत्री ऑस्टिन ने अपने राष्ट्रपति से छुपाई कौन सी ऐसी बात...जिससे दुखी...

रक्षामंत्री ऑस्टिन ने अपने राष्ट्रपति से छुपाई कौन सी ऐसी बात…जिससे दुखी हुए बाइडेन


Image Source : AP
अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन और राष्ट्रपति जो बाइडेन।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने ही रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन से काफी दुःखी हो गए हैं। दरअसल ऑस्टिन ने बाइडेन से कुछ ऐसी बात छुपा ली कि अमेरिकी राष्ट्रपति को वह अच्छा नहीं लगा। बाइडेन ने मीडिया के सामने अपने दर्द को बयां किया है। आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर वह ऐसी कौन सी बात थी, जिसे ऑस्टिन ने अपने राष्ट्रपति को नहीं बताई और इसे लेकर बाइडेन इतने ज्यादा दुःखी हो गए। दरअसल यह मामला ऑस्टिन की सेहत से जुड़ा है। ऑस्टिन राष्ट्रपति को बिना बताए अपनी बीमारी का इलाज कराने अस्पताल में भर्ती हो गए। इस पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि देश के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती होने के बारे में उन्हें सूचित नहीं किया जाना गलत फैसला था।

 

हालांकि बाइडेन ने यह भी कहा कि इसके बावजूद उन्हें अपने मंत्री पर अब भी भरोसा है। बाइडेन से संवाददाताओं ने सवाल किया कि क्या रक्षा मंत्री द्वारा अपनी सेहत के बारे में उन्हें (बाइडेन) जानकारी नहीं दिए जाने का फैसला अनुचित , जिसके जवाब में राष्ट्रपति ने ‘‘हां’’ में जवाब दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें ऑस्टिन के नेतृत्व पर अब भी भरोसा है, बाइडेन ने उत्तर दिया, ‘‘हां, मैं (भरोसा) करता हूं।’’ बाइडेन ने पेंसिल्वेनिया के एलेनटाउन के बाहर स्थानीय कारोबारी संस्थानों का दौरा करने के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब दिए।

 

इस बीमारी के इलाज के लिए भर्ती हुए ऑस्टिन

बताया जा रहा है कि ऑस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर था और हाल में उनका ऑपरेशन हुआ था लेकिन यह जानकारी बाइडन को नहीं दी गई थी। देश के दोनों राजनीतिक दलों के सदस्यों ने यह जानकारी राष्ट्रपति से छुपाए जाने पर ऑस्टिन की निंदा की है और कुछ नेताओं ने उनके इस्तीफे की भी मांग की है। ऑस्टिन को 22 दिसंबर, 2023 को वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां उनकी सर्जरी की गई। प्रारंभिक जांच में मूत्राशय में संक्रमण का पता चलने के बाद ऑस्टिन को एक जनवरी को गहन चिकित्सा देखभाल (आईसीयू) इकाई में स्थानांतरित किया गया। अमेरिका के विदेश मंत्री से जुड़ी यह महत्वपूर्ण जानकारी मंगलवार सुबह तक बाइडन और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी गई। ​ (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments