Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeSportsरविचंद्रन अश्विन ने ध्वस्त कर दिया बिशन सिंह बेदी का ये रिकॉर्ड,...

रविचंद्रन अश्विन ने ध्वस्त कर दिया बिशन सिंह बेदी का ये रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में किया बड़ा करिश्मा


Image Source : GETTY/TWITTER
Ravichandran Ashwin And Bishan Singh Bedi

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड बना दिए। अश्विन के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और जल्दी आउट हो गए। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 150 रनों पर आउट हो गए। वहीं, टीम इंडिया ने अभी तक 80 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए हैं। भारत के लिए यशस्वी जायसवाल 40 रन और कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

अश्विन ने किया कमाल 

रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दिन कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 60 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। अब वह भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी तक 12 मैचों में 65 विकेट अपने नाम किए हैं। अश्विन ने दिग्गज बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़ दिया है। बेदी के नाम 18 मैचों में 62 विकेट दर्ज हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले भारतीय बॉलर: 

1. कपिल देव- 89 विकेट

2. अनिल कुंबले- 74 विकेट
3. श्रीनिवास वेंकटाराघवन- 68 विकेट
4. रविचंद्रन अश्विन- 65 विकेट
5. भागवत चंद्रशेखर- 65 विकेट
6. बिशन सिंह बेदी- 62 विकेट

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 93 टेस्ट मैचों में 702 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उनके नाम 151 विकेट दर्ज हैं। वहीं, 65 टी20 मैचों में उन्होंने 72 विकेट चटकाए हैं। गेंदबाजी के अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर बेहतरीन बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं। अश्विन ने भारत के लिए अभी तक 3129 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments