Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleरांची में धूम मचा रही है हैदराबादी बिरयानी, वीडियो में इसे बनते...

रांची में धूम मचा रही है हैदराबादी बिरयानी, वीडियो में इसे बनते देख मुंह में आ जाएगा पानी


रिपोर्ट : शिखा श्रेया

रांची. हैदराबादी बिरयानी का स्वाद ही कुछ ऐसा है कि सिर्फ हैदराबाद ही नहीं बल्कि पूरे भारत में वह मशहूर है. पर सिर्फ इस बिरयानी के स्वाद के लिए रांची से हैदराबाद तो नहीं जा सकते? लेकिन अब यह टेंशन न लें. दरअसल, झारखंड की राजधानी रांची के कडरू में हैदराबादी बिरयानी हाउस खुला है. यह आपको घर बैठे बिरयानी का वही स्वाद दिलाएगा, जिसके आप मुरीद हैं.

हैदराबादी बिरयानी हाउस के संचालक अतुल आकाश कहते हैं, यह बिरयानी पूरे पारंपरिक तरीके से बनाई जाती है. साथ ही साफ सफाई का पूरा ख्याल रखा जाता है, यहां पर वेज, नॉनवेज और मिक्स बिरयानी मिलती है. अगर किसी ने हैदराबादी बिरयानी नहीं खाई है तो वे यहां आकर स्वाद ले सकते हैं.

आपके शहर से (रांची)

मर्चेंट नेवी की नौकरी छोड़ी

आकाश कहते हैं पहले मै मर्चेंट नेवी में था. पर घर की कुछ परिस्थितियों को देखकर मैंने अपने घर में कुछ नया करने की सोची. उससे बाद हैदराबादी बिरयानी हाउस खोला, जिसके तहत लोगों को हैदराबाद का लाजवाब स्वाद चखने का मौका मिलता है. हमारी बिरयानी की सबसे खास बात यह है कि इसमें किसी तरह का कोई आर्टिफिशियल फ्लेवर या बिरयानी पाउडर का उपयोग नहीं किया जाता है.

बिरयानी में हैदराबादी ही क्यों

आकाश बताते हैं, जो भी स्वाद आता है खड़े मसालों का होता है. हैदराबादी बिरयानी की खासियत यह है कि इसमें सिर्फ और सिर्फ मसालों का मेल होता है व खड़े मसालों का ही स्वाद होता है. ऐसे किसी भी तरह का कोई अन्य चीजें नहीं मिलाई जाती है.

75 तरह के खड़े मसाले

बिरयानी बनने में 2 घंटे का समय तो लगता है. साथ ही हम हर दिन 50 किलो बिरयानी बनाते हैं. कभी-कभी इतना भी कम पड़ जाता है व सीक्रेट मसाले भी हैं, जिसमें सारे खड़े मसालों का मिश्रण होता है जो हम अपनी आंखों के सामने पिसवाते हैं. आकाश कहते हैं बिरयानी बनाते समय टाइम का विशेष ध्यान रखना होता है. किस समय क्या डालना है वह कितनी क्वॉटिंटी में डालना है यह भी देखना पड़ता है. हमारे जो शेफ हैं वे भी हैदराबाद से आए हुए हैं. इसलिए आपको बिरयानी में हैदराबादी अरोमा मिलेगा.

बिरयानी की कीमत

वहीं बिरयानी के दाम की बात करें तो वेज बिरयानी हाफ 990 रुपए व नॉन वेज बिरयानी 120 रुपए हाफ प्लेट. इस गूगल मैप की मदद से आप यहां आ सकते हैं. सुबह के 12 के रात 9 बजे तक यह खुला रहता है.

Tags: Biryani, Healthy food, Ranchi news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments