Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalराजस्थान: भाई को बचाने के लिए बहन ने लगा दी जान की...

राजस्थान: भाई को बचाने के लिए बहन ने लगा दी जान की बाजी, किस्मत का नहीं मिला साथ, दोनों की मौत


हाइलाइट्स

बाड़मेर के नागाणा इलाके की घटना
खेलते समय छोटा भाई पानी के कुंड में गिरा
पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर (Barmer) जिले के नागाणा थाना इलाके में खेलते वक्त अचानक एक मासूम पानी के टंकी में गिर गया. उसे बचाने के चक्कर उसकी 6 साल की बहन भी टांके में गिर गई. इस बीच घरवालों को जब घटना का पता चला तो वहां कोहराम मच गया. बाद में दोनों को बाहर निकाला गया. लेकिन तब दोनों की मौत हो चुकी थी. घटना की जानकारी मिलते ही नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस दोनों बच्चों के शवों को बाड़मेर की राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी लेकर आई. वहां पोस्टमार्टम करवाकर शवों को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

नागाणा थानाप्रभारी नरपतदान के अनुसार घटना सकरोड़ा चोखला गांव में रविवार को हुई. मृतक बच्चों के दादा ने नागाणा थाने में सूचना दी थी उसका 4 साल का मासूम पोता भाऊ रविवार की शाम को घर के बाहर खेल रहा था. इसी दौरान वह अचानक वहां बने पानी टांके के अंदर गिर गया. भाऊ जैसे ही टांके में गिरा तो पास ही खेल रही उसकी बड़ी बहन 6 वर्षीय मनीषा ने उसे बचाने की कोशिश लेकिन वह सफल नहीं हो पाई. वह भी पानी में गिर गई. दोनों बच्चों की टांके में पानी में डूब जाने से मौत हो गई.

बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा
जैसे ही परिजनों को इसका पता चला तब तक काफी देर हो चुकी थी. बच्चों को जब तक टांके से निकाला गया तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने मृतकों के दादा की रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा की दोनों ही बच्चों की मौत डूबने से हुई है या कोई अन्य वजह है. हादसे की सूचना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया.

आपके शहर से (बाड़मेर)

पिछले सप्ताह तीन मासूम बच्चे जिंदा जल गए थे
उल्लेखनीय है कि हाल ही में नागाणा थाना इलाके में एक झोपड़ी में आग लग गई थी. उस झोंपड़ी में दो सगे भाई बहन समेत तीन मासूम बच्चे खेल रहे थे. आग लग जाने के कारण झोपड़ी बच्चों के ऊपर गिर गई और वे उसमें से बाहर नहीं निकल पाए. उस हादसों में तीनों बच्चे जिंदा जल गए थे. उस घटना के एक सप्ताह के भीतर ही इस इलाके में यह दूसरा बड़ा हादसा हो गया.

Tags: Barmer news, Crime News, Rajasthan news, Rajasthan police



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments