Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalराजस्थान: भारत-पाक बॉर्डर पर पकड़े 4 संदिग्ध, आर्मी इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई,...

राजस्थान: भारत-पाक बॉर्डर पर पकड़े 4 संदिग्ध, आर्मी इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, सेना की वर्दियां मिली


हाइलाइट्स

जैसलमेर के नाचना में पकड़े गए हैं संदिग्ध
संदिग्धों से नाचना पुलिस कर रही है पूछताछ
बॉर्डर इलाके में पहले भी पकड़े जाते रहे हैं संदिग्ध

सांवलदान रतनू.

जैसलमेर. भारत-पाक सीमा से सटे जैसलमेर जिले के नाचना कस्बे में आर्मी इंटेलिजेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार संदिग्धों को पकड़ा है. उनके पास से आर्मी पैटर्न की 91 वर्दियां बरामद की गई है. इसके साथ ही सेना के जवानों द्वारा पहने जाने वाले अन्य आइटम भी उनके पास पाए गए हैं. इंटेलिजेंस ने उनके पास से एक कार को भी बरामद कर जब्त किया है. पकड़े गए संदिग्धों से फिलहाल नाचना पुलिस पूछताछ कर रही हैण् उसके बाद उनसे अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करेंगी.

नाचना थानाधिकारी अजीतसिंह ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस ने चारों संदिग्धों को नाचना फांटे के पास से पकड़ा है. ये लोग आर्मी एरिया में घूम रहे थे. उनको जब पकड़कर पूछताछ की गई तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. उसके बाद जब उनके सामान की तलाश ली गई तो उसमें आर्मी की न्यू पैटर्न की 90 वर्दिंयां मिली. वहीं सेना के जवानों द्वारा वर्दी के साथ पहने जाने वाली अन्य सामग्री भी बरामद की गई.

अब अन्य सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से पूछताछ करेंगी
उसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने चारों संदिग्धों से नाचना पुलिस को सुपुर्द कर दिया. अब उनसे यहां पूछताछ की जा रही है. पुलिस की पूछताछ पूरी होने के बाद इनसे अन्य सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से पूछताछ करेगी. संदिग्धों के पास एक कार भी मिली है. उसे भी उनके सामान के साथ जब्त किया गया है. संदिग्धों के मंसूबे क्या थे फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

भारत-पाक बॉर्डर पर कई बार संदिग्ध पकड़े जाते हैं
उल्लेखनीय है कि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर का काफी लंबा चौड़ा राजस्थान में है. राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर जिले इस बॉर्डर पर स्थित हैं. यहां कई बार संदिग्धों को पकड़ा जाता है. इनमें कई पाक जासूस भी होते हैं. वहीं कई बार राह भटके हुए लोग भी मिल जाते हैं. इनमें सबसे ज्यादा संदिग्ध जैसलमेर और बाड़मेर में पकड़े जाते हैं. बहरहाल इन चारों के मंसूबे क्या थे ? इसका खुलासा अन्य जांच एजेंसियों की पड़ताल में होने की संभावना है.

Tags: Crime News, India pakista, Jaisalmer news, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments