Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalराजस्थान में 2 सरकारी टीचर ने डाली छात्रा पर बुरी नजर, संबंध...

राजस्थान में 2 सरकारी टीचर ने डाली छात्रा पर बुरी नजर, संबंध बनाने को कहा


दौलत पारीक.

टोंक. राजस्थान के सरकारी और निजी स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब टोंक जिले में 12वीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ का गंभीर मामला सामने आया है. इस मामले में मचे बवाल के बाद दो टीचर्स को सस्पेंड कर दिया गया है. इनमें से एक टीचर के खिलाफ छात्रा से अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने का मामला भी दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि अवैध संबंध बनाने के लिए टीचर ने छात्रा को रुपयों का भी लालच दिया था. लेकिन छात्रा झुकी नहीं और उसने परिजनों को आपबीती बताई. उसके बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने बवाल मचा दिया.

जानकारी के अनुसार छेड़छाड़ का यह गंभीर मामला टोंक जिले के गेरोली सीनियर सैकेंडरी स्कूल का है. यहां के दो टीचर्स को जिला शिक्षा अधिकारी ने शुक्रवार रात को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. मुख्य आरोपी टीचर कमलेश कुमार के खिलाफ घाड़ थाने में मामला दर्ज किया गया है. कमलेश पर छात्रा से अवैध संबंध बनाने के लिए उस पर दबाव बनाने का आरोप है. वहीं दूसरे आरोपी टीचर अशोक कुमार मीणा पर स्कूल में अश्लील हरकत करने का आरोप है.

दरअसल गेरोली सीनियर सैकेंडरी स्कूल की 12वीं की छात्रा ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवराज बैरवा के नाम हाल में ज्ञापन भेजा था. इसमें उसने स्कूल के टीचर कमलेश कुमार मीणा पर आरोप लगाया था कि वह बीते कुछ माह से उस पर संबंध बनाने का दबाव बना रहा है. इसके लिए रुपयों का लालच भी दिया. वह मोबाइल पर भी अश्लील बातें करता हैं. इसको लेकर छात्रा ने परिजनों को भी अवगत करा दिया.

उसके बाद शुक्रवार शाम को ग्रामीणों और परिजनों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया. लोगों ने टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इसकी जानकारी मिलने के बाद देर शाम घाड़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया. मौके पर पहुंची पुलिस को भी छात्रा ने आरोपी टीचर के खिलाफ इसकी रिपोर्ट दी. इस पर पुलिस ने भी देर रात को टीचर के खिलाफ छात्रा से अवैध संबंध बनाने का उस पर दबाव डालने का मामला दर्ज कर लिया है.

देवली ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामसहाय मीणा ने बताया कि शिक्षा विभाग की जांच टीम भी मौके पर पहुंची थी और उसने छात्रा व उसके परिजनों तथा ग्रामीणों के बयान लिए. उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर कमलेश कुमार मीणा और अशोक कुमार मीणा को सस्पेंड कर उनका मुख्यालय शिक्षा निदेशालय बीकानेर कर दिया

Tags: Molestation, Rajasthan news, Tonk news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments