Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeNationalराफा में सेना के प्रवेश के खिलाफ दबाव के आगे नहीं झुकेगा...

राफा में सेना के प्रवेश के खिलाफ दबाव के आगे नहीं झुकेगा इजरायल : पीएम नेतन्याहू


तेल अवीव:

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि उनका देश हमास के आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए गाजा के राफा क्षेत्र में प्रवेश करने वाली सेना के खिलाफ किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेगा क्योंकि इसका मतलब हमास के सामने इजरायल की हार होगा।

राफा में इजरायल के जमीनी अभियान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बढ़ते दबाव के बीच इजरायली प्रधानमंत्री के कार्यालय का बयान आया। अमेरिका और इजरायल के कई पश्चिमी सहयोगियों ने यरूशलेम को चेतावनी दी है कि मौजूदा परिस्थितियों में राफा में हमला विनाशकारी होगा।

इजरायल ने कहा है कि राफा में प्रवेश करने से पहले नागरिकों को निकालने के लिए एक योजना तैयार की जाएगी। वह राफा पर कब्जा किये बिना हमास पर प्रभावी ढंग से अंकुश नहीं लगा सकता है, जो मिस्र के साथ गाजा की सीमा पर स्थित है।

ऐसा माना जाता है कि गाजा में बचे 134 बंधकों में से कुछ शहर में हैं और हमास नेतृत्व भी वहां शरण लिए हुए है। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह युद्ध नहीं हारेंगे। राफा गाजा पट्टी में हमास का आखिरी बचा हुआ गढ़ है।

नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कहा था कि इजरायल पूरी तरह से जीत तक लड़ेगा और इसमें राफा में कार्रवाई भी शामिल है।

हालांकि, इजरायली पीएम ने कहा कि गाजा के दक्षिणी शहर में आईडीएफ ऑपरेशन तभी शुरू होगा जब वहां के नागरिकों को सबसे सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाया जाएगा।

हमास का एक-चौथाई हिस्सा एक निर्धारित क्षेत्र में बरकरार है और इजरायल ऐसा होने की अनुमति नहीं दे सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर बंधक समझौता हो भी गया तो इजरायल अंततः राफा में प्रवेश करेगा। पूर्ण विजय का कोई विकल्प नहीं है, राफा में हमास बटालियनों को नष्ट किए बिना पूर्ण विजय नहीं होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments