Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleरामेश्वरम जाने की कर रहे हैं प्लानिंग, जानिए दिल्ली से पहुंचने का...

रामेश्वरम जाने की कर रहे हैं प्लानिंग, जानिए दिल्ली से पहुंचने का तरीका


ऐप पर पढ़ें

रामेश्वरम के ज्योतिर्लिंग मंदिर में भगवान शिव का पवित्र मंदिर है। माना जाता है कि भगवान शिव स्वयं इस जगह पर आए थे। इसलिए इस मंदिर को लेकर खास मान्यता है। ये 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। कहते हैं कि इस मंदिर में जाने से भक्तों के पाप धुल जाते हैं और मोक्ष प्राप्त होता है। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आइए जानते हैं रामेश्वरम के रामेश्वरम मंदिर पहुंचने का तरीका। 

फ्लाइट- रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग के सबसे पास मदुरै एयरपोर्ट है, जहां से रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग की दूरी करीब 170 किमी. है। मदुरै एयरपोर्ट से आप बस और टैक्सी दोनों साधन के माध्यम से रामेश्वरम जा सकते हैं। यहां से गवर्नमेंट और प्राइवेट दोनों तरह की बसें बड़े ही आसानी से मिल जाएगी। बजट में रहकर ट्रिप पूरा करना है तो बस से जाने का ऑप्शन चुनें। 

बस- चेन्नई और मदुरै के साथ-साथ देश के दूसरे राज्यों के कुछ बड़े शहरों से रामेश्वरम जाने के लिए डायरेक्ट बस मिल जाएगी। अगर आप इस यात्रा को बस के माध्यम से कंप्लीट करने का प्लान कर रहे हैं, तो कोई परेशानी नहीं होगी। आप आसानी से अपने शहर से बस के द्वारा रामेश्वरम मंदिर के ट्रिप को कंप्लीट कर सकते हैं। 

ट्रेन- रामेश्वरम मंदिर से मात्र 2 किमी. दूर रामेश्वरम रेलवे स्टेशन है, लेकिन एक छोटे-से रेलवे स्टेशन होने की वजह से यहां पर सिर्फ आसपास के ही कुछ शहरों से ट्रेन चलती है। हालांकि, मदुरै जंक्शन से रामेश्वरम मंदिर करीब 175 किमी. की दूरी पर है। मदुरै जंक्शन से आपको बस और टैक्सी आसानी से मिल जाएगी।

सावन में कर आएं काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन, जानिए पहुंचने का सबसे आसान तरीका



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments