Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalराम मंदिर का निमंत्रण ठुकराए जाने पर बरसे BJP सांसद, कहा- कांग्रेस...

राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराए जाने पर बरसे BJP सांसद, कहा- कांग्रेस को बताया बाबरी मस्जिद…


Begusarai:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. इस बीच कांग्रेस पार्टी द्वारा राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराए जाने पर राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राकेश सिन्हा ने कहा कि, ”कांग्रेस हमेशा से बाबरी मस्जिद के पक्ष में रही है.” साथ ही आगे उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादास्पद बयान को लेकर अखिलेश यादव से माफी मांगने की मांग की. बता दें कि राकेश सिन्हा ने आज बेगुसराय में कहा कि, ”प्रतिष्ठापना के इस ऐतिहासिक मौके पर पूरी दुनिया भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन का स्वागत कर रही है. हिंदुस्तान का हर व्यक्ति इसमें शामिल हो रहा है. कोई अयोध्या पहुंचकर इसमें हिस्सा ले रहा है तो कोई अपने गांव घर पर ही इसमें हिस्सा ले रहा है.”

आपको बता दें कि मंदिर के निमंत्रण को कांग्रेस के द्वारा अस्वीकार करना, मंदिर के फैसले पर रोक लगाना, आपत्ति दर्ज कराना, ये पूरी प्रक्रिया बताती है कि अगर कांग्रेस को कभी मौका मिला तो वह राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बनवा देगी. इस निमंत्रण को अस्वीकार करना बाबरी मस्जिद की राजनीति, मानसिकता और रवैये को दर्शाता है.

कांग्रेस के पास डॉ. राजेंद्र बाबू का अनुसरण करने का था अच्छा अवसर 

आपको बता दें कि यह एक अच्छा मौका था जब कांग्रेस पार्टी ने डॉ. राजेंद्र बाबू का अनुसरण किया. जब डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रपति थे तो वे सोमनाथ मंदिर का शिलान्यास करने गये थे. वहीं, राजेंद्र बाबू की वजह से कांग्रेस का एक बड़ा वर्ग सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार में शामिल हुआ था. यदि कांग्रेस उस रास्ते पर चलती तो यह कांग्रेस की अस्मिता, अस्तित्व और देश की अखंड सांस्कृतिक यात्रा के लिए अच्छा होता.

स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी हमला

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कार सेवकों पर फायरिंग को सही कार्रवाई बताया तो राकेश सिन्हा ने कहा कि, ”मौर्य हमेशा अनर्गल बयान देने के लिए जाने जाते हैं. उनका सामाजिक आधार समाप्त हो चुका है, जाति पर आधारित राजनीति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ने धक्का दिया है.”

वहीं आगे उन्होंने ने कहा कि, ”यह लोग अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. अस्तित्व की लड़ाई लड़ने में वे इस तरह का बयान देते हैं. राम मंदिर और कार सेवकों पर गोली चलाने को सही बताते हैं. वह ना सिर्फ कार सेवकों का अपमान है, बल्कि राम मंदिर से जुड़े करोड़ लोगों का अपमान है. करोड़ों राम भक्तों का अपमान है, अखिलेश यादव इसके लिए देश से माफी मांगे.” अब राकेश सिन्हा के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में सनसनी मच गई है.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments