Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleरायपुर में साउथ इंडियन थाली का उठाएं लुत्फ, स्वाद के दीवाने हैं...

रायपुर में साउथ इंडियन थाली का उठाएं लुत्फ, स्वाद के दीवाने हैं लोग


रामकुमार नायक/रायपुर : छत्तीसगढ़ में आए दिन तीज, त्यौहार का सीजन चलता रहता है. छत्तीसगढ़ के अधिकांश लोग राजधानी रायपुर के गोलबाजार से शॉपिंग करते हैं. यहां लगभग हर वर्ग के लोगों के लिए सभी प्रकार का सामान मिलता है. हजारों लोग यहां शॉपिंग करने आते हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है शॉपिंग करते करते भूख भी लग जाती है. अगर आपको भी यहां शॉपिंग के दौरान भूख लगे तो आप गोलबाजार के चिकनी माता मंदिर के पास अलका रेस्टोरेंट में नाश्ता कर सकते हैं.

अलका रेस्टोरेंट में आपको स्पेशल नाश्ता में साउथ इंडियन डिश मिलेंगी. जिसके स्वाद के हजारों लोग दीवाने हैं. तस्वीर में इडली, सांभर बडा और मसाला डोसा देखकर मुंह में पानी आ जाएगा. दुकान लगभग 59 वर्ष पुराना है लेकिन आज भी हजारों ग्राहक अलका रेस्टोरेंट को ढूंढते आते हैं. गोलबाजार में शॉपिंग के बाद लोग यहां बैठकर आराम से नाश्ता करते हैं और भूख और थकान दोनों को दूर करते हैं.

नाश्ते की जानें कीमत
अलका रेस्टोरेंट के संचालक पीयूष जैन ने बताया कि राजधानी रायपुर के गोलबाजार में चिकनी माता मंदिर के पास इनकी दुकान है. दुकान को 59 वर्ष हो गए लेकिन स्वाद ऐसा की लोग यहां नाश्ता करने चूकते नहीं हैं. यहां इडली, सांभर बडा, डोसा, दही बडा मिलती है यानी साउथ इंडियन डिस के लिए इनका दुकान बहुत फेमस है. यहां आपको इडली 30 रुपए प्लेट, सांभर बड़ा 50 रुपए प्लेट, डोसा – 80 रुपए प्रति प्लेट, कटिंग डोसा 90 रुपए और दही बडा 50 रुपए प्लेट की हिसाब से मिल जाएंगी. गोल बाजार में शॉपिंग करने वाले अधिकांश लोग यहीं नाश्ता करते हैं. लोगों को ज्यादातर यहां का डोसा पसंद आता है.

विदेशी भी कर चुके तारीफ
पीयूष ने आगे बताया कि नया रायपुर में एक प्रोजेक्ट के दौरान विदेशी पर्यटक आए हुए थे. उन्होंने गोल बाजार का भी विजिट किया इस दौरान विदेशी पर्यटक अलका रेस्टोरेंट में साउथ इंडियन डिस का मजा लिया और उनके द्वारा काफी तारीफ भी गई थी. लिहाजा कहा जा सकता है कि दुकानदार की मेहनत सफल हो रही है. अगर आप भी राजधानी रायपुर के गोलबाजार में शॉपिंग करने पहुंचते हैं तो इनका नाश्ता एक बार जरूर ट्राई कर सकते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments