Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalराहुल को समर्थन करने तेजस्वी हुए मुंबई रवाना, नीतीश व केंद्र सरकार...

राहुल को समर्थन करने तेजस्वी हुए मुंबई रवाना, नीतीश व केंद्र सरकार पर साधा निशाना


Patna:

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव रविवार को पटना से मुंबई के लिए रवाना हुए. दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन मुंबई से कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर तेजस्वी ने कहा कि इसका ऐलान किया जा चुका है और यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है. इसे लेकर हमलोग पूरी तरह तैयार हैं और हमें भरोसा है कि बिहार में चौंकाने वाले रिजल्ट आएंगे. इन 10 सालों में केंद्र ने बिहार के लिए कोई काम नहीं किया है. आगे तेजस्वी ने कहा कि बिहार को केंद्र ने विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया और ना ही विशेष पैकेज मिला. केंद्र सरकार ने 10 सालों में बिहार की मदद भी नहीं की. अब नीतीश कुमार एनडीए में चले गए हैं तो कुछ बोल भी नहीं रहे हैं. 

राहुल को समर्थन करने तेजस्वी हुए मुंबई रवाना

इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार हमारे अभिभावक हैं, हम लोग उनकी मजबूरियों को समझ रहे हैं. बिहार में पहली बार जातीय गणना महागठबंधन की सरकार में हुई, आरक्षण का दायरा बढ़ाया गा, लेकिन केंद्र सरकार ने इसे राष्ट्रीय स्तर पर नहीं कराया. आगे उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने प्रदेश में 17 महीने में जो काम किया है, वह जनता देख रही है. केंद्र सरकार ने चुनावी वादे में कहा था कि हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे, वो भी अब तक पूरा नहीं हुआ. केंद्र सरकार ने 10 सालों में जितनी सरकारी नौकरी नहीं दी, उतनी तो महागठबंधन की सकार में हम लोगों ने 17 महीने में दे दी. केंद्र सरकार ने ना महंगाई दूर की और ना ही बेरोजगारी दूर की. बिहार में एनडीए के 39 सांसद हैं, लेकिन इन लोगों नेकोई काम नहीं किया. 

नीतीश व केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जब तेजस्वी से इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा. जिसके बाद फॉर्मूला सामने आ जाएगा, अब देर नहीं होगी. वहीं, बीपीएससी पेपर लीक मामले में तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा और कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया और एनडीए की सरकार का यही माफिया राज है. एडमिड कार्ड के पीछे सवाल के जवाव लिखे हुए थे. 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments