Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeNationalराहुल खुद गाड़ी ड्राइव करते हुए घर से निकले, बैरंग लौटी पुलिस;...

राहुल खुद गाड़ी ड्राइव करते हुए घर से निकले, बैरंग लौटी पुलिस; देखें तस्वीरें


Image Source : PTI
राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। राहुल गांधी ने पहले लंदन में भारत का अपमान किया और अब उनके भाषण का एक वीडियो उनके लिए गले की फांस बन गया है। पिछले कई दिनों से संसद में उनके दोनों बयानों पर जमकर हंगामा हो रहा है। बीजेपी राहुल गांधी से बयानों पर सफाई मांग रही है वहीं, महिलाओं पर दिए गए बयान पर दिल्ली पुलिस भी राहुल गांधी से पूछताछ करना चाहती है लेकिन राहुल गांधी जवाब देने की बजाए हर बार टाल रहे हैं। अब एक बार फिर राहुल गांधी ने जवाब देने के लिए 10 दिनों का वक्त मांग लिया है।

राहुल को क्यों मिला नोटिस?           


दरअसल, श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, ”मैं रेप का शिकार हुई एक लड़की से मिला था। जब मैंने उससे पूछा कि क्या हमें पुलिस को इस बारे में बताना चाहिए तो उसने मना कर दिया। उसने कहा कि अगर पुलिस को बताया तो मुझे शर्मिंदा होना पड़ेगा।” पुलिस ने इसी लड़की के बारे में जानने के लिए राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। पुलिस का कहना है कि वो लड़की को सिक्योरिटी देना चाहते हैं।

rahul gandhi home

Image Source : PTI

राहुल गांधी के घर के बाहर पुलिस का जमावड़ा

आज संसद में राहुल के बयान पर हंगामे के आसार

आज एक बार फिर संसद में बीजेपी राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करेगी जिसके चलते संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा हो सकता है। वहीं कांग्रेस पार्टी भी दिल्ली पुलिस के एक्शन पर आग बबूला दिखेगी। इससे पहले रविवार को राहुल गांधी का घर उस वक्त अखाड़ा बन गया जब दिल्ली पुलिस उनसे पूछताछ करने के लिए उनके घर पहुंच गई। पुलिस राहुल के घर पहुंची तो कांग्रेस कार्यकर्ता और दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लग गया। एक के बाद एक कई कांग्रेस नेता वहां पहुंच गए। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी जैसे दिग्गजों ने सीधे मोर्चा संभाला।

rahul gandhi home

Image Source : PTI

राहुल गांधी के आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा

खुद गाड़ी ड्राइव करते हुए अपने घर से निकले राहुल

राहुल के घर पुलिस को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा और जमकर नारेबाजी की गई। ड्रामे के बीच दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा से राहुल मिले जहां उन्होंने राहुल गांधी से उनके बयान के संबंध में जानकारी मांगी तो राहुल गांधी ने उनसे 10 दिन का वक्त मांग लिया। पुलिस सवालों की लिस्ट लेकर पहुंची थी लेकिन राहुल ने ना तो दिल्ली पुलिस को जवाब दिया और ना ही मीडिया से बात की। वह खुद गाड़ी ड्राइव करते हुए 12 तुगलक रोड के अपने घर से निकल गए।

rahul gandhi home

Image Source : PTI

राहुल गांधी के आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा

‘कहीं इसका लेना देना अडानी मुद्दे से तो नहीं है’

इसी बीच राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस का प्रारंभिक जवाब भी दिया है। उन्होंने 4 पेज के 10 प्वॉइंटर रिप्लाई में में पुलिस के एक्शन को अप्रत्याशित करार दिया और सवाल उठाया कि कहीं इसका लेना देना अडानी मुद्दे से तो नहीं है जो सदन के अंदर और बाहर वो लगातार उठा रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को इतनी क्या अरजेंसी आ गई कि 2 दिन में 2 बार पुलिस उनके घर आ पहुंची जबकि 45 दिनों तक पुलिस ने कुछ नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने नोटिस के डिटेल रिप्लाई के लिए 10 दिन का समय मांग लिया। इन सब के बीच आज राहुल गांधी कर्नाटक के बेलगावी में मेगा रैली करने जा रहे हैं। राहुल की रैली को कामयाब बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments