Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleराहु-केतु करने जा रहे राशि परिवर्तन, सिंह- कुंभ राशि के जातकों पर...

राहु-केतु करने जा रहे राशि परिवर्तन, सिंह- कुंभ राशि के जातकों पर संकट के बादल, देवघर के ज्योतिषी से जानें साप्ताहिक राशिफल


परमजीत कुमार/देवघर. मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल 30 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. यह सप्ताह कई राशि वालों के लिए सकारात्मक रहने वाला है तो कई राशि वालों के लिए नकारात्मक रहने वाला है. यह सप्ताह दो बड़े क्रूर ग्रह अपना राशि परिवर्तन भी करने वाले हैं राहु और केतु. राहु केतु का प्रभाव कई राशियों पर पड़ने वाला जिसके चलते उनका यह सप्ताह काफी नकारात्मक रहने वाला है . तो आईये देवघर के ज्योतिष आचार्य से जानते हैं कैसा रहने वाला यह साप्ताहिक राशिफल.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 को बताया कि 30 अक्टूबर से नए सप्ताह की शुरुआत होने जा रहा है. राशि पर प्रभाव हर दिन हर सप्ताह हर महीने बदलती रहती है. नहीं यह सप्ताह राहु और केतु अपना राशि भी बदलाव करने जा रहा है. इसलिए कई राशियों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और कई राशि पर नकारात्मक भी प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह काफी सकारात्मक भरा रहने वाला है.यह सप्ताह आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता ही हासिल होगी. यदि आपका कोई धन संबंधित मामला लंबे समय से अटका पड़ा है वह पूर्ण होगा.यह सप्ताह अगर आप प्रॉपर्टी में धन निवेश करना चाहते हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल है. इससे आपको लाभ पहुंचने वाला है.मेष राशि जातक वालों के लिए खर्च की समस्या में कमी आएगी.

वृषभ राशि जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जिला रहने वाला है. वृषभ राशि जातक वालों को यह सप्ताह कुछ बातों पर ध्यान रखने की जरूरत है. किसी भी मामले में अगर आपको फैसला लेने की जरूरत पड़ी तो सोच समझ कर फैसला लेने जल्दबाजी में कोई भी फैसला आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखें किसी बात को लेकर मन को अशांत ना होने दे. यदि आप व्यापार करते हैं तो पूरा ध्यान व्यापार पर लगाए आलस बिल्कुल भी ना करें थोड़ा सा आलस्य आपको बहुत नुकसान दे सकता है
उपाय – भगवान शनि पर शनिवार के दिन तिल के तेल से अर्पण करें.

मिथुन राशि जातकों के लिए यह सप्ताह काफी नकारात्मक भरा रहने वाला है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखें. सगे संबंधियों से वाद विवाद होने का योग है. पितृ पक्ष को भी कष्ट हो सकता है. पिता की सेहत भी कर सकती है जिसके चलते आपको अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. किसी कारणवश आपका मन परेशान कर सकता है. किसी भी बात को लेकर टेंशन ना ले नहीं तो आपका भी सेहत बिगड़ सकता है. यह सप्ताह आप पर आलस भारी रहने वाला है. जिसके कारण सभी तरह के बना बनाया कार्य बिगड़ जाएंगे.
उपाय -सुबह स्नान कर तुलसी पर जल अर्पण करें.

कर्क राशि वालों के लिए यह सकारात्मक रहने वाला है. कर्क राशि जातक बनाने के लिए व्यापार में धन लाभ होने का योग है. अगर आप धन में निवेश करना चाहते हैं तो समय बिल्कुल आपके साथ है. किसी पुराने धन मिलने की संभावना है. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. कर्क राशि जातक वाले किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए आपके कार्य की सराहना की जाएगी. बड़े अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे.छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में कामयाबी मिल सकती है.सेहत भी ठीक-ठाक ही रहने वाला है.

सिंह राशि जातक वालों के लिए यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों के लिए थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है.आपके बड़े अधिकारी से वाद विवाद हो सकते है.यह सप्ताह भाग्य बिल्कुल भी आपके साथ नहीं रहने वाला है. इसलिए अगर आप किसी भी चीज में धन निवेश करना चाहते हैं तो सोच समझकर ही निवेश करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगने वाला है. कार्य की सिलसिले में आप यात्रा पर जा सकते हैं वह यात्रा काफी खर्चीला रहने वाला है.
प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा कर पीला पुष्प पीला चंदन अर्पित करें.

कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहने वाला है ना हि ज्यादा हानि नहीं ज्यादा लाभ. वैवाहिक दृष्टिकोण से यह सब का आपका अच्छा रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते और भी मजबूत होंगे. लेकिन सेहत आपका यह सप्ताह खराब रहने वाला है. मौसम बीमारी की चपेट में आ सकता है सर्दी खांसी जुकाम बुखार की चपेट मे आसकते है. परिवार में कलश बढ़ सकती है. किसी भी बात को ज्यादा बढ़ावा ना दें. मन को शांत रखने की कोशिश करे.छात्रों को लिये सबसे अच्छा यह सप्ताह रहने वाला है पढ़ाई में मन लगेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कामयाबी मिल सकती है.
उपाय – प्रतिदिन गणेश भगवान की पूजा कर दूर्वा चढ़ाये.

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. भाग्य आपके साथ रहने वाला है इसलिए हर कार्य में आपको सफलता मिलेगी. अगर आप व्यापार करते हैं तो आपका व्यापार और ज्यादा बढ़ने वाला है. खर्च सें ज्यादा आए होंगे आये के नए-नए स्रोत बढ़ेंगे. मन भी काफी प्रसन्न रहने वाला है. वैवाहिक दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह आपका सुखमय रहने वाला है. संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. धार्मिक यात्रा पर पूरा परिवार जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. आप आलस बिल्कुल भी ना करें आलस के चलते आपका बना बनाया कार्य बिगड़ जाएगा.जिसके चलते मन काफी परेशान रहने वाला है. लिखापढ़ी के कार्यों में सतर्कता वर्तनी होगी. ठगों से बच के रहे. मित्र पर भी आंख मुंद कर भरोसा बिल्कुल भी ना करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है.सप्ताह की शुरुआत में आपके करियर से जुड़े मामलों में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. शारीरिक बीमारी के चलते बीते कुछ दिनों के लिए आप मानसिक और शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है.नौकरीपेशा लोगों के लिए सबसे अच्छा रहने वाला है. मनचाही ट्रांसफर पोस्टिंग हो सकती है.
उपाय – प्रतिदिन पारदशिवलिंग की पूजा करें शिव स्तोत्र का पाठ करें.

धनु राशि जातक वाले के लिए सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. यह सप्ताह आपका शुभ और सौभाग्य भरा रहने वाला है. कार्य के सिलसिले में आप यात्रा कर सकते हैं वह यात्रा काफी लाभप्रद रहने वाला है.वह यात्रा मनचाही सफलता दिलाने में कामयाब रहेगी.सप्ताह के उत्तरार्ध में धनु राशि जातक वालों के लिए कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है.स्वास्थ्य भी आपका अच्छा रहने वाला है. यदि आप लंबे समय से किसी पुरानी बीमारी से परेशान है तो वह बीमारी समाप्त होने का योग है.नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है आपके कार्य की प्रशंसा आपके ऑफिस वाले करेंगे. सोचा हुआ कार्य समय पर पूरा हो जाएगा जिसके चलते आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और मन खुश रहने वाला है.

मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है अगर आप वहां चलते हैं तो वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं चोटचपेट की संभावना ज्यादा है. किसी भी कीमत पर वाहन स्पीड में ना चलाएं. खुद पर भरोसा रखकर भी किसी कार्य की शुरुआत करें. दूसरे पर भरोसा बिल्कुल भी ना करें. भरोसा टूट सकता है आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. वित्तीय मामले में आपको नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में विरोधी आप पर हावी हो सकते है.
सोमवार को भगवान शिव के शिवलिंग के ऊपर जलार्पण कर कनेल का फूल अर्पित करें.

कुंभ राशि वालों के लिये भी नकारात्मक रहने वाला है यह सप्ताह. नकारात्मक शक्तियां आप पर होने की कोशिश करेंगे लेकिन खुद को सकरात्मक रखें. यह सप्ताह शत्रुओं से सावधान रहें.यह सप्ताह आपके शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं. व्यापार में अगर आप धन निवेश करना चाहते हैं तो किसी से उधार लेकर धन निवेश न करें. यह सप्ताह आप ऋण लेने से बचे. नौकरी पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. किसी भी बात को लेकर ऑफिस में ज्यादा वाद विवाद ना करें .
उपाय – लाल रंग के वस्त्र पहनकर श्री यंत्र की पूजा करें.

मीन राशि वालों के लिए सप्ताह पिछले सप्ताह की तुलना में सकारात्मक रहने वाला है. धर्म आस्था में आपका मन ज्यादा बढ़ने वाला है. भाग्य की अनुकूलता आपको हर कार्य में सफल दिलाएगा. घर के सभी मामलो में आप सक्रियता दिखाएंगे. करियर कारोबार में अपना तेजी बनाए रखेंगे. व्यापार में धन लाभ का योग बन रहा है.प्रेम संबंधी मामलों में आपको सफलता हाथ लगेगी. अगर आप किसी से प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो यह सप्ताह आपका शुभ रहने वाला है. परिवार वालों से सहमति मिलेगी. सेहत की दृष्टिकौन से भी यह सप्ताह आपका अच्छा रहने वाला है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Varshik Rashifal



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments