Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeBusinessरिलायंस ने की इस साल की पहली बड़ी डील, 100 साल पुरानी...

रिलायंस ने की इस साल की पहली बड़ी डील, 100 साल पुरानी कंपनी पर लगाया दांव


ऐप पर पढ़ें

मुकेश अंबानी के रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की FMCG कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने साल 2023 की पहली बड़ी डील की है। रिलायंस कंज्यूमर ने 100 साल पुरानी कंपनी Sosyo Hajoori बेवरेजे प्राइवेट लिमिटेड में 50% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। इस तरह दोनों कंपनियों की बराबर हिस्सेदारी होगी और इसमें रिलायंस कंज्यूमर ज्वाइंट वेंचर के तौर पर काम करेगी।

1923 में कंपनी की स्थापना: आपको बता दें कि गुजरात में कंपनी का मुख्यालय है और यह Sosyo ब्रांड के तहत सॉफ्ट ड्रिंक कारोबार में है। इस कंपनी की स्थापना 1923 में हुई थी और इसका प्रमोटर हजूरी परिवार है। इसकी स्थापना अब्बास अब्दुलरहीम हजूरी ने की थी। अब्बास हजूरी और उनके बेटे अलियासगर हजूरी द्वारा संचालित कंपनी के पोर्टफोलियो में कई बेवरेज ब्रांड हैं जिनमें सोस्यो, कश्मीरा, लेमी, जिनलिम, रनर, ओपनर, हजूरी सोडा और S’eau शामिल हैं। 

क्या कहा ईशा अंबानी ने: रिलायंस रिटेल की कार्यकारी निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि यह निवेश हमें स्थानीय विरासत ब्रांडों को सशक्त बनाने और उन्हें आगे बढ़ाने में मदद करेगा। हम अपने उपभोक्ता ब्रांड पोर्टफोलियो में सदियों पुराने Sosyo के ब्रांडों का स्वागत करते हैं। 

रिलायंस कंज्यूमर के साथ ज्वाइंट वेंचर पर बोलते हुए Sosyo हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष अब्बास हजूरी ने कहा कि इस साझेदारी से हमें खुशी हो रही है। यह डील Sosyo को तेजी से अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद कर सकता है। इस ज्वाइंट वेंचर के साथ रिलायंस को प्रतिष्ठित ब्रांड कैंपा का अधिग्रहण करने के बाद पेय खंड में अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की उम्मीद है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments