Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalरिलेशनशिप में खटास पर मढ़ दिए आरोप; एथिक्स कमेटी में बोलीं महुआ...

रिलेशनशिप में खटास पर मढ़ दिए आरोप; एथिक्स कमेटी में बोलीं महुआ मोइत्रा, सवालों के दिए जवाब


ऐप पर पढ़ें

घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में घिरीं महुआ मोइत्रा आज संसद की एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुईं। उन्होंने कमेटी के सवालों पर कहा कि इस तरह के आरोपों की वजह ‘निजी रिश्ते खराब’ होना है। यही नहीं इस दौरान उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से आमना-सामना कराने की भी मांग की। आरोप हैं कि महुआ मोइत्रा को हीरानंदानी ने ही गौतम अडानी को लेकर सवाल पूछने के लिए घूस दी थी। यही नहीं संसद की उनकी लॉग इन डिटेल्स लेकर खुद ही सवाल भी अपलोड किए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक महुआ मोइत्रा की आईडी पर 47 बार लॉग इन किया था।

दरअसल उन पर कैश लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाने वालों में से एक सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहदराई हैं। वह महुआ मोइत्रा के पूर्व पार्टनर हैं, लेकिन बाद में रिश्ते काफी बिगड़ गए थे और दोनों अलग हो गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक महुआ मोइत्रा ने यह जरूर स्वीकार किया है कि उन्होंने हीरानंदानी के साथ अपनी लॉगइन डिटेल्स शेयर की थीं। लेकिन गौतम अडानी को लेकर पूछे गए सवाल उनके ही थे।

महुआ के बचाव में कई सांसद, पूछा- घूस ली तो फिर रकम कहां?

तीन केंद्रीय मंत्रियों से मिली रिपोर्ट और अन्य दस्तावेजों एवं सबूतों के आधार पर एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा से पूछताछ की है। वहीं कई विपक्षी सांसदों ने महुआ मोइत्रा का समर्थन भी किया और पूछा कि यदि उन्होंने घूस लेकर सवाल पूछे हैं तो फिर वह रकम कहां है। इसके अलावा यह भी कहा कि क्या सभी सांसद बिना किसी की मदद के संसद की वेबसाइट पर अपने सवाल अपलोड करते हैं?

विपक्षी सांसद बोले- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे जैसी बात गलत

विपक्षी सांसदों ने कहा कि लॉग इन डिटेल्स को सवाल को अपलोड करने के लिए शेयर किया गया था। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा जैसा कोई मसला नहीं है। बता दें कि भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे इस मामले को लेकर काफी हमलावर हैं। यही नहीं भाजपा का कहना था कि लॉग इन डिटेल्स शेयर करना तो राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments