Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsरेलवे भर्ती 2024 : उत्तर पश्चिमी रेलवे में 1646 वैकेंसी, नहीं होंगे...

रेलवे भर्ती 2024 : उत्तर पश्चिमी रेलवे में 1646 वैकेंसी, नहीं होंगे लिखित परीक्षा और इंटरव्यू


ऐप पर पढ़ें

उत्तर पश्चिमी रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल जयपुर ने अप्रेंटिस के 1646 पदों पर भर्ती निकाली है। ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी।  10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट होल्डल इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। वैकेंसी की बात करें तो डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस अजमेर में 402 पद, डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस, बीकानेर में 424 पद, डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस जयपुर में 488 पद, कैरिज वर्क्स शॉप, बीकानेर में 29 पद, डिविजनल रेलवे मैनेजर ऑफिस जोधपुर में 67 पद, बी.टी.सी कैरिज अजमेर में 25 पद, बीटीसी लोको अजमेर में 56 पद, कैरिज वर्क्स शॉप जोधपुर में 67 पद हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2024 है।  इच्छुक उम्मीदवार rrcjaipur.in या rrcactapp.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता : 

कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो।  पद से संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट।

आयु सीमा 

– न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। 

– अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी। 

चयन 

मेरिट 10वीं व आईटीआई के मार्क्स के आधार पर बनेगी। 

आवेदन फीस – 100 रुपये । एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है।

ट्रेनिंग खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा।

पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments