Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsरेलवे में निकली असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती में सीट बढ़ाने की मांग...

रेलवे में निकली असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती में सीट बढ़ाने की मांग कर रहे अभ्यर्थी, राजेंद्र नगर में तीन घंटे ट्रेनें रोकी,


ऐप पर पढ़ें

सहायक लोको पायलट की नियुक्ति में रिक्त पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर शनिवार को अभ्यर्थियों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल व इसके आपपास जमकर हंगामा किया। करीब तीन घंटे तक रेल परिचालन बाधित किया।

समझाने पहुंची पुलिस से आंदोलन कर रहे छात्र भिड़ गए। इसके बाद आरपीएफ-जीआरपी के साथ पत्रकार नगर पुलिस ने कमान संभाल ली। दर्जन भर अभ्यर्थियों को हिरासत में लेने के बाद हंगामा शांत हुआ। साथ ही टर्मिनल परिसर और आसपास के इलाकों में फ्लैग मार्च किया।

राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर हंगामे के बाद अभ्यर्थी राजेन्द्र नगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स की ओर जुटे। वहां दोपहर दो बजे से तीन बजे तक पटरियों पर कब्जा जमा लिया। इस छात्रों के पथराव से दो ट्रेनों के शीशे भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। आंदोलन से लगभग डेढ़ बजे से साढ़े चार बजे के बीच एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। जंक्शन पर मगध, श्रमजीवी सहित पांच ट्रेनें खड़ी रहीं। पटना में ट्रेन नंबर 15714 कटिहार इंटरसिटी, ट्रेन नंबर 03214 बड़हरवा रामपुर हाट, 22406 मगध, 18621 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस खड़ी रही।

अभ्यार्थियों की मांग क्या अभ्यर्थियों ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने केवल पांच हजार छह सौ 59 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है, जबकि संख्या एक लाख से अधिक की जानी चाहिए। परीक्षा कैलेंडर जारी भी हो। अभ्यर्थियों ने कहा कि वे पांच वर्षों से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, दानापुर स्टेशन पर आरपीएफ जीआरपी और बीएमपी के जवानों ने फ्लैग मार्च किया।

सुबह से होने लगे गोलबंद

भारी संख्या में जीआरपी, आरपीएफ और पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने शाम सवा चार बजे परिसर को खाली कराया गया। इसके बाद आवाजाही बहाल हो सकी। बाद में सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च निकाला। रविवार को रेल के साथ पुलिस टीम भी तैनात रहेगी।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments