Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeSportsरोहित शर्मा ने अर्जुन को किया टीम से बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी...

रोहित शर्मा ने अर्जुन को किया टीम से बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी


Image Source : PTI
रोहित शर्मा और अर्जुन तेंदुलकर

आईपीएल 2023 के 42वें और लीग के ऐतिहासिक 1000वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए अपनी टीम में दो बड़े बदलाव किया। सबसे बड़ा बदलाव रहा अर्जुन तेंदुलकर को टीम से बाहर करने का। साथ ही टीम ने एक खतरनाक खिलाड़ी की टीम में वापसी भी करवा दी है। इस सीजन मुंबई का यह 8वां मुकाबला है। इससे पहले टीम ने 3 मैच जीते हैं तो चार में उसे हार मिली है।

अर्जुन तेंदुलकर ने पिछले चार मैचों में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की थी। सभी मैचों में पहले ओवर फेंकते हुए वह किफायती भी रहे थे। पंजाब किंग्स के खिलाफ उनके 16वें ओवर में 31 रन के अलावा वह किफायती ही रहे थे। उन्होंने 4 मैचों में तीन विकेट भी झटके। गुजरात के खिलाफ अंत में 4 गेंदों पर 13 रन बनाकर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का भी जौहर दिखाया था। पर इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए रोहित शर्मा ने अरशद खान को मौका दिया है।

IPL का ऐतिहासिक मुकाबला

यह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का 1000वां मैच है। इस मैच में आमना-सामना हो रहा है पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान और सबसे ज्यादा पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच। राजस्थान की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है। अर्जुन तेंदुलकर का सामना आज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की खतरनाक जोड़ी से हो सकता था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस ऐतिहासिक मैच में अर्जुन को खेलने का मौका नहीं मिल पाया। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरेनडार्फ को भी बाहर कर दिया गया। मैच से कुछ घंटों पर ही क्रिस जॉर्डन को साइन करने की जानकारी सामने आई थी। इस पर फिलहाल रोहित शर्मा कुछ नहीं बोले।

मुंबई इंडियंस की Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राइली मेरेडिथ, अरशद खान। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments