Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetलंबे इंतजार के बाद WhatsApp में आए ये कमाल के फीचर, अब...

लंबे इंतजार के बाद WhatsApp में आए ये कमाल के फीचर, अब आएगा चैटिंग का असली मजा


ऐप पर पढ़ें

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को पहले से और मजेदार बनाने के लिए नए फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। रोलआउट किए गए नए फीचर्स में डॉक्यूमेंट कैप्शन, बड़े ग्रुप इन्फो, अवतार और चैट में 100 मीडिया फाइल्स को शेयर करना शामिल है। गूगल प्ले स्टोर पर कंपनी के इस नए चेंजलॉग को देखा जा सकता है। नए फीचर सभी यूजर्स के लिए आ गए हैं। इन्हें यूज करने के लिए फोन में वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है। WABetaInfo ने वॉट्सऐप में आए इन नए फीचर्स की जानकारी ट्वीट करके दी। आइए डीटेल में जानते हैं इन्हीं फीचर्स के बारे में।

डॉक्यूमेंट कैप्शन

वॉट्सऐप में आया यह फीचर यूजर्स के काफी काम का है। इस फीचर की मदद से यूजर डॉक्यूमेंट शेयर करते वक्त उसके डिस्क्रिप्शन के लिए कैप्शन भी लिख सकते हैं। कुछ दिन पहले कंपनी ने वॉट्सऐप बीटा ऐंड्रॉयड 2.22.22.7 के साथ बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर को रिलीज किया था। अब इसका स्टेबल वर्जन सभी के लिए आ गया है। 

बड़े ग्रुप सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन

ग्रुप्स को बेहतर ढंग से समझाना अब यूजर्स के लिए आसान होगा। अब यूजर्र अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ ही बिजनस ग्रुप्स के बारे में पहले से लंबा डिस्क्रिप्शन लिख सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.23.3.9 में देखा गया था। इसके बाद से ही ग्लोबल यूजर्स को इस फीचर के स्टेबल वर्जन का इंतजार था।

चैट में सेंड करें 100 मीडिया फाइल

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए यह बड़े काम का फीचर है। इस फीचर की मदद से अब यूजर वॉट्सऐप चैटिंग के दौरान 30 की बजाय 100 मीडिया फाइल्स को शेयर कर सकेंगे। कंपनी काफी दिन से इस फीचर की टेस्टिंग कर रही थी। इसे सबसे पहले ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.23.4.3 में देखा गया था।  

कम कीमत वाला Vivo का नया 5G स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी के साथ मिलेंगे कई धांसू फीचर

बनाएं पर्स्नलाइज्ड अवतार

अब आप वॉट्सऐप में अपने कस्टमाइज अवतार बना सकते हैं। इसे आप स्टिकर और प्रोफाइल फोटो में भी यूज कर सकते हैं। असल में कंपनी ने इस फीचर को कुछ दिन पहले ही ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया था। इसे हाइलाइट करने के लिए कंपनी ने वॉट्सऐप अपडेट के नए चेंजलॉग में शामिल किया है, ताकि जिन यूजर्स से यह मिस हो गया है, उन्हें भी इस नए फीचर के बारे में पता चल जाए।   



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments